Advertisements

24 घंटे में 17 और बीते 8 महीने में 3100 से ज्यादा बाइक्स चोरी




Gurugram, 15 Sep, 2018 NewsRoots18
साइबर सिटी में वाहन चोर गिरोह कितने बेखौफ और सक्रीय हैं इसका अंदाजा  बीते 24 घण्टे में हुई वाहन चोरी की वारदतों की संख्या से लगाया जा सकता है। वाहन चोरों ने करीब डेढ़ दर्जन बाइक्स पर हाथ साफ कर दिया है। यानी शहर के विभन्न पुलिस थानों में तकरीबन 17 वाहन चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।
एक दिन में इतनी वारदातो के बावजूद गुरुग्राम पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है, अभीतक इन वारदातों में शामिल शातिर चोरों का कोई सुराग गुरुग्राम पुलिस नही लगा पाई है।  ना ही अभी तक किसी बाइक को खोज पाई है।
वहीं मामले में गुरुग्राम के एसीपी क्राइम शमशेर सिंह के बयान से उनकी लाचारी झलकती है। शमशेर सिंह की माने तो तो वाहन चोरी की वारदातों से निपटने के लिए अलग विभाग एन्टी व्हीकल थेफ्ट भी है, जो समय समय पर वाहन चोरी से जुड़े गैंग्स को बेनकाब करता रहता है। लेकिन यही चोर जमानत पर बाहर आकर फिर से वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देते हैं। एसीपी क्राइम की माने तो सभी थाना प्रभारियों को पेट्रोलिंग और पुलिस नाको पर अलर्ट रहने के आदेश भी जारी किए गए हैं और किसीं भी संदिग्ध वाहन बाइक की समय- समय पर चेकिंग करते रहते हैं।
हालांकि पुलिस दावों में कितनी सच्चाई है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि बीते 8 महीनों में व्हीकल चोरी की वारदातों से साइबर सिटी के विभिन्न थानों के रजिस्टर भरे पड़े हैं।बीते 8 महीनों में बाइक्स चोरी के 3100 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए है, लेकिन वारदातों का ग्राफ है की थमने का नाम नही ले रहा है। ऐसे में सेवा सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली गुरुग्राम पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल जरूर खड़े होने लाजमी हैं।

Post a Comment

0 Comments