Advertisements

सदन में चौटाला, दलाल ने एक दूसरे के सामने निकाला जूता, करण दलाल एक साल के लिए सदन से निलंबित






Chandigarh, 11 Sep, 2018 NewsRoots18
विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन हरियाणा विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ।  इनेलो नेत व सदन के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने सदन की मर्यादा को तारतार कर दिया। सदन में अभय चौटाला और करण दलाल आमने  सामने हो गए।

इस दौरान करण दलाल ने अभय चौटाला के सामने जूता निकाल लिया जिसेक बाद पलटवार के लिए अभय चौटाला ने भी जूता निकाल लिया। दोनों के बीच इतनी तिखि नोक झौंक हो गई बीच बचाव के लिए मार्शल को बीच में आना पड़ा। मार्शल ने दोनों को अलग तो कर दिया लेकिन हंगामा जारी रहा।
हंगामा इतना जोरदार था कि सदन की कार्यवाही 16 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

सदन की कार्यवाही शुरु होने पर वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने करण दलाल को निलंबित करने का प्रस्ताव सदन में रखा स्पीकर ने जिसे पारित कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक करण दलाल ने गरीब लोगों के राशन कार्ड काटने का मुद्दा सदन में उठाते हुए पुरे प्रदेश को कलंकित करने की बात कही जिसका बिजेपी विधायों ने विरोध किया, वहीं अभय चौटाला ने करण दलाल को सदन से निलंबित करने की मांग की, इससे  तैश में आकर करण दलाल ने अभय चौटाला के सामने जूता निकाला था।


सदन में भाजपा विधायकों ने करण दलाल का विरोध किया तो अभय चौटाला ने समर्थन किया था। इस बात पर दलाल ने चौटाला को बेचारा कहते ही दोनों में कहासुनी हुई।
सदन में निलम्बन प्रस्ताव के बाद पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हु्ड्डा और पूर्व स्पीकर रघुबीर सिंह कादियान ने विरोध किया। सदन ने प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस विधायक करण दलाल को एक साल के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

Post a Comment

0 Comments