Advertisements

उधार के पैसे मांगना गर्भवती महिला को पड़ा महंगा, पीटाई से हुआ गर्भपात






Palwal, 23 Sep, 2018 NewsRoots18
हरियाणा के जिले पलवल की इस्लामाबाद कालोनी में उधार दिए रुपये वापस मांगना एक गर्भवती महिला को मंहगा पड़ गया। आरोपी मां-बेटे ने मिलकर पीड़ित महिला पर हमला कर दिया जिससे महिला का गर्भपात हो गया। आरोपी मां - बटे ने पीड़िता के  पेट में घूंसे मारे, जिससे पीड़िता के गर्भ में पल रहे दो माह के बच्चे की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। शिकायत के बावजूद भी पुलिस ने कई महीनों तक आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया।

कोर्ट का दरवाजा खटखटाने पर हुआ मुकदमा दर्ज 
पीड़िता ने न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद कोर्ट के इस्तगासा पर कैंप थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की।
 
पीड़िता गीता ने रविवार को बताया कि उसका नई बस्ती निवासी जगवती से 40 हजार रुपये का लेन-देन था वो उसे पैसे नहीं दे रही थी, जबकि पैसों की बहुत जरूरत थी। पीड़िता जब आरोपियों के घर पैसे मांगने गई तो जगवती और उसके बेटे ने मेरे साथ मारपीट की। आरोप है कि जगवती के बेटे ने मेरे पेट में घूसों से वार किया, जिससे गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।

पीड़िता केअनुसार पिटाई से उसकी तबीयत खराब हो गई थी, पलवल के जिला अस्पताल में एमएलआर कटवाने के बाद निजी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराया गया तो बच्चा मृत मिला और मजबूरन गर्भपात कराना पड़ा।

पीड़िता शिकायत लेकर कैंप थाना क्षेत्र के अंतर्गत किठवाडी रेलवे ओवरब्रिज की नीचे स्थित चौकी पहुंची। जहां उससे कहा गया कि पहले वह अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट महिला चिकित्सका अधिकारी से बनवाकर भिजवाए। डॉक्टरों की रिपोर्ट पुलिस को दे दी गई लेकिन पुलिस इस मामले में टामलटोल करती रही और आरोपियों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की।

पीड़िता ने बताया कि उसे मजबूरन कोर्ट में वकील की मदद से इस्तगासा डालना पड़ा तब जाकर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए कैंप थाना प्रभारी अश्वनी कुमार का कहना है की अदालत से मिली इस्तगासा के आधार पर पुलिस ने आरोपी जगवती व उसके पुत्र गौरव के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू कर दी है यदि जांच के बाद आरोपी दोषी पाए गई तो उनके खिलाफ कानूनी कारवाई कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments