Advertisements

राज्यस्तरीय स्कूल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले 11 वर्षीय चिंटू पहलवान का किया गया स्वागत


Palwal, 07 Sep, 2018 NewsRoots18 
💮अमरसिंह अखाड़े के 24 किलोग्राम वजन के पहलवान ध्रुव तेवतिया उर्फ चिंटू ने हिसार में राज्यस्तरीय स्कूल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर पलवल जिले का नाम रोशन किया है। जीत की खुशी में उपमंडल हथीन नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन मंगलसिंह सम्मान समारोह में पहलवानों को सम्बोधित करने पहुंचे थे।

उन्होंने पहलवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के पहलवानों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर बातचीत करेंगे। इस मौके पर ग्यारह वर्षीय ध्रुव उर्फ़ चिंटू द्वारा पलवल जिले का नाम रोशन करने पर उसका अखाड़े पर फूलमाला डालकर सम्मान किया गया। 

बता दें कि चिंटू गांव कोंडल का निवासी है और गांव के सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा का छात्र है। चिंटू के स्वर्ण पदक जीतने पर गांव के स्कूल व अखाड़े के लोगों ने सम्मान किया। अखाड़े के पहलवानों को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया गया।
अमर सिंह अखाड़ा के कोच एवं चिंटू के पिता अमरसिंह तेवतिया ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है ति क्षेत्र से अधिक से अधिक पहलवान प्रदेश व देश का प्रतिनिधित्व करें। राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोंडल की मुख्याध्यापिका सुमन कादयान ने स्वर्ण पदक पर जीतने पर चिंटू पहलवान की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि चिंटू पहलवान गांव का नहीं बलकि प्रदेश का नाम रोशन करेगा।
इस अवसर पर सुबान खान थानेदार, मास्टर भालसिंह लखनाका, रवि प्रधान भगतसिंह क्लब हथीन, हेमंत राजपूत, सहित अखाड़े के पहलवान मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments