Advertisements

हरियाणा सरकार 35 फीसदी और अधिक खराबे पर ही मुआवजा देगी






Chandigarh, 26 Sep, 2018 NewsRoots18
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार हाल की बारिश से खराब होने वाली फसल को लेकर किसानो को राहत देगी। राज्य सरकार की तरफ से एक हफ्ते में गिरदावरी पूरी करने को कहा गया है। उन्होंने यह भी साफ किया कि 35 फीसदी और उससे अधिक फसल खराबे पर ही मुआवजा दिया जाएगा। 

शर्मा ने यहां बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बारिश के चलते दक्षिणी हरियाणा में बाजरा , कपास ओर जीटी रोड क्षेत्र में धान की फसल की हानि हुई है । मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया है कि फसल खराबे पर एक हफ्ते में विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी । शर्मा ने कहा कि जिनकी फसल 35 प्रतिशत या 50 प्रतिशत से अधिक खराब हुई है उनको राहत दी जाएगी।  इसमें सरकार की तरफ से किसानों को आर्थिक सहायता दी जाएगी । 


बारिश के दौरानं पंचकूला के मोरनी में  स्कूल जाने के लिए बच्चों के एक पाइप पर चढ़कर नाला पार करने मामले में रामबिलास शर्मा ने कहा की मोरनी  गांव  की आबादी कम है । उन्होंने कहा की कई जगह सड़के न होने के  चलते बच्चों को कठिनाई आती है । शर्मा ने कहा वे खुद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ जाकर गुरूवार को मोरनी के इलाकों का  दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वहां जाकर कोई न कोई विकल्प देने का प्रयास करेंगे।  प्रवासी सम्मेलन पर सरकार की तरफ से की गई करोडो की फिजूल खर्ची और शराब पर लाखो रूपए उड़ाने के आरटीआई खुलासे पर  शर्मा ने कहा सरकार की तरफ से ऐसा कुछ नही किया गया है । प्राइवेट होटलों में ठहरने की  आदतो की जिम्मेवारी हम नही ले सकते।, हरियाणा सरकार की तरफ से  कोई ऐसा प्रबन्ध नही किया गया । हालाकिं आरटीआई में सरकार की तरफ से दी गई जानकारी में शराब के बिल सरकार की तरफ से चुकाए जाने के खुलासे के सवाल पर शर्मा दस्तावेज देने  की बात कहते नजर आये। 

Post a Comment

0 Comments