Advertisements

बांटा जा रहा था सड़ा हुआ अनाज, पार्षद ने रुकवाई सप्लाई,एसडीएम को सौंपा सड़ा गेंहू





Faridabad, 20 Sep, 2018 NewsRoots18
 फरीदाबाद बांटा जा रहा था सड़ा हुआ अनाज। स्थानीय पार्षद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अनाज की सप्लाई रुकवाई। एसडीएम ने सभी जगह सड़े हुए अनाज की सप्लाई रुकवाने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को 3 दिन का कारण बताओ नोटिस देकर अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। डिपो धारक ने इस मामले में अधिकारियों को ही दोषी ठहराया है।बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी में एक डिपो पर अनाज बांटा जा रहा था। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने पार्षद दीपक चौधरी से की। पार्षद दीपक चौधरी ने तुरंत मौके पर पहुंचकर सप्लाई रुकवाई और सड़े हुए अनाज को अपने कब्जे में लेकर सीधे पहुंच गए एसडीएम बल्लभगढ़ राजेश कुमार के दफ्तर में। इस मौके पर स्थानीय लोग भी मौजूद थे। एसडीएम ने तुरंत सभी दीपू पर बांटे गए इस अनाज की सप्लाई को रुकवाया। डिपो पर राशन लेने पहुंचे स्थानीय व्यक्ति का कहना था कि वह डिपो पर गेहू लेने पहुंचा था। लेकिन सड़ा हुआ अनाज देख कर उसनेेेे इस मामले की शिकायत उसने अपनेेे पार्षद को की।


पार्षद दीपक चौेधरी ने कहा कि कुछ डिपो धारक अपने लालच के चक्कर में नये अनाज केा तो बेच देते है और पिछले काफी समय से पडें हुए अनाज को यह लोगो में बांट देते है जो कि उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड करते है। उन्होंने कहा कि इस तरह का राशन खाने से इन परिवारो में बीमरियां फैल सकती है ओर उसका जिम्मेवार केवल और केवल खाद्य आपूर्ति विभाग व प्रशासन होगा। इसीलिए इस तरह के कार्यो को रोका जाये और भ्रष्टाचार पर नकेल डाली जाये ताकि गरीब परिवारो को अपना हक मिल सके।


 दीपक चौधरी ने एसडीएम को यह भी अवगत कराया कि जरूरतमंदो के बीपीएल कार्ड नहीं बनाये जा रहे बल्कि जो सम्पन्न है उन लोगों के बीपीएल कार्ड कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से बनाये जा रहे है साथ ही राशन कार्ड के नाम पर भी धन वसूला जा रहा है जिसकी कई बारी शिकायत उन्हे क्षेत्रवासियों ने दी है। उन्होंने कहा कि लोगो का कहना है कि जब हम अधिकारियों के पास जाते है राशन कार्ड बनवाने तो वह साफ मना कर देते है कि यहां राशन कार्ड नहीं बनाये जाते । इसलिए ऐसे अधिकारियो पर कार्यवाही की जाये क्योकि सरकार द्वारा यह अधिकारी जनता की सेवा के लिए है ना कि जनता को ठगने व बहकाने के लिए है।

एसडीएम राजेश प्रजापति ने पूरी बात सुनतेे हुए तुंरत प्र्रभाव से खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी को लिखित आदेश दे कर तीन दिनो में जांच के करके कार्यवाही करने के आदेश दिये। और कहाकि सभी डिपो धारको के यहां स्वयं विभाग जाकर राशन का निरीक्षण करेे। दीपक चोधरी ने एसडीएम द्वारा दिये गये निर्देश पर आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments