Advertisements

CM के गोद लिए गांव क्योड़क के दसवें पंच ने दिया त्यागपत्र





Kaithal, 17 Sep, 2018 NewsRoots18
मुख्यमंत्री के गोद लिए गांव क्योड़क में पंचों द्वारा इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। एक के बाद एक अब तक 9 पंच इस्तीफा दे चुके हैं। सोमवार को वार्ड नंबर 15 के पंच राजकुमार ने भी अपना इस्तीफा आयुक्त कैथल को सौंप दिया। कुल मिलाकर अब तक 10 पंचों ने इस्तीफा दिया है। पंचों द्वारा प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। आरोपों में ग्रामिणों का कहना है कि प्रशासन सरपंच को बचाने में जुटा है। 


 पंच और ग्रामीण मुख्यमंत्री से खुश हैं लेकिन सरपंच और प्रशासन से उनकी नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री गांव के विकास के लिए पैसा दे रहे हैं परंतु सरपंच हेराफेरी कर गोलमाल किए जा रहा है। गांव के विकास कार्यों में हुए गोलमाल के उजागर होने पर भी प्रशासन कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। अब तक सिलसिलेवार 9 पंच इस्तीफा दे चुके थे। आज 10वे पंच राजकुमार ने भी अपना इस्तीफा कैथल के आयुक्त को सौंप दिया है।

गौरतलब है कि कैथल के गांव के क्योड़क को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायक ग्राम योजना  के तहत गोद लिया हुआ है। मुख्यमंत्री का गोद लिया गांव होने के कारण गांव में विकास कार्यों के लिए करोड़ो का बजट दिया गया। गांव के विकास कार्यों में लगे पैसे को लेकर गांव के ही एक आरटीआई कार्यकर्ता ने सूचना मांगी तो करोड़ों रुपए के गबन का खुलासा हुआ। आरटीआई के आधार पर मिली सूचना से CM विंडो पर शिकायत भेजी गई। जिसके बाद एक एसडीओ और दो जेई की जांच कमेटी ने मामले की जांच की। जांच के बाद भ्रष्टाचार का मामला उजागर होने से जांच रिपोर्ट कैथल के आयुक्त को कार्रवाई के लिए भेजी गई। लेकिन लंबे समय से आयुक्त द्वारा कारवाई ना किए जाने पर पंचायत के पंचों ने इस्तीफा दे दिया।

Post a Comment

0 Comments