Advertisements

रोड़वेज कर्मचारियों ने मनाया काला दिवस





Chandigarh, 10 Sep, 2018 NewsRoots18

हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी के आह्वान पर सरकार की तानाशाही, दमनकारी नीतियों, लाठीचार्ज, एस्मा व अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन धनपत सिंह ‌द्वारा सैंकड़ो कर्मचारियों को सस्पैंड करने के विरोध में प्रदेश के सभी डिपो व सब डिपुओं पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया। राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि रोड़वेज का कर्मचारी बिल्कुल भी चुप नही बैठेगा एक बार फिर सरकार के खिलाफ आर-पार के आन्दोलन का ऐलान किया जाएगा।


       दोदवा ने कर्मचारियों पर थोपे गए एस्मा को काला कानून बताया और उन्होंने कहा कि सरकार थोक में कर्मचारियों को सस्पैंड करके भय व्याप्त करना चाहती थी लेकिन रोड़वेज का कर्मचारी कि भी सूरत में डरने वाला नही है। ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी सरकार की दमनकारी नीतियों व एस्मा जैसे कानूनों का सामना करते हुए एक बार फिर मजबूती के साथ मैदान में आयेगी। जिसके लिए ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी ने 15 सितम्बर को एक बड़ा कार्यकर्त्ता सम्मेलन कुरुक्षेत्र में बुलाया है। जिसमें दोबारा से आर-पार के आन्दोलन का ऐलान किया जायेगा। रोड़वेज के कर्मचारियों के समाने  हर हाल में सरकार को झुकना पड़ेगा।  किसी भी सूरत में 720 बसों को किलोमीटर स्कीम पर नहीं आने देंगे चाहे इसके लिए कितनी‌ भी बड़ी कुर्बानी ‌क्यों न देनी पड़े।
     

 बलवान सिंह दोदवा के नेतृत्व में चण्डीगढ़ डिपो में भी जोरदार प्रदर्शन कर काला दिवस मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी, राजबीर दलाल व प्रदीप बूरा ने की और संचालन सचिव महेंद्र मोहाली ने किया। 

Post a Comment

0 Comments