Advertisements

दिल्ली से हिसार और हिसार से चंडीगढ का सफर होगा हवाई






Chandigarh, 27 Sep, 2018 NewsRoots18
दिल्ली-हिसार और हिसार-चण्डीगढ़ मार्गों पर यात्रा करने वाले हरियाणा के लोगों के लिए खुशी की बात है कि अब इन मार्गों पर निर्धारित एयरलाइन संचालन के लिए हिसार सिविल एयरपोर्ट को अधिकृत  कर दिया गया है। चयनित एयरलाइन के नवम्बर  से सप्ताह में 6 दिन चलने की सम्भावना है।

        नागरिक उड्डयन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि अब हिसार सिविल एयरपोर्ट को निर्धारित एयरलाइन संचालन के लिए अधिकृत किया है, जैसाकि इसे आज नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, भारत सरकार द्वारा एरोड्रोम लाइसेंस प्रदान किया गया है। यह लाइसेंस निर्धारित एयरलाइन संचालन को  अधिकृत   करता है।


     नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार ने क्षेत्रीय संयोजकता स्कीम उडान के तहत दिल्ली-हिसार और हिसार-चण्डीगढ़ मार्गों पर संचालन के लिए हिसार हवाई अड्डे का चयन किया है। इसके अतिरिक्त, नागरिक उड्डयन विभाग ने हिसार से पारस्परिक सहमत मार्गों पर संचालन के लिए एयर ऑपरेटर्स को भी आमंत्रित किया है। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 19 अक्तूबर, 2018 है। विभाग स्काई डाइविंग, होट एयर बैलूनिंग और पावर ग्लाइडिंग जैसी एरो-स्पोर्टस एक्टिविटीज के लिए शीघ्र ही नारनौल एयरपोर्ट भी खोलने जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments