Advertisements

खिलाड़ियों से नौकरी के लिए सरकार ने मांगे आवेदन, NewsRoots18 की साइट से करे आवेदन पत्र डाउनलोड









Chandigarh, 18 Sep, 2018 NewsRoots18
हरियाणा सरकार ने नौकरी के लिए खिलाड़ियों से आवेदन मांगे है। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने बताया कि खेलों में राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों से विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवदेन आमन्त्रित किए गए हैं।आवेदन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा की ओर से खेले या हरियाणा के मूल निवासी खिलाड़ी ही योग्य माने जाएंगे।




खेल मंत्री ने कहा कि इसके लिए ओलम्पिक, पैरालम्पिक, बधिर ओलम्पिक,  विशेष ओलम्पिक, एशियन, पैरा-एशियन, राष्ट्रमंडल, पैरा-राष्ट्रमंडल व एक, दो व चार वर्षों में एक बार होने वाली विश्व चैम्पियनशिप, आईबीएसए विश्व खेल, विश्वविद्यालों के विश्व स्तरीय खेल तथा एक, दो व चार वर्षों में एक बार होने वाली एशियन व राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप के वरिष्ठ खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे प्रदेशों या केन्द्र शासित प्रदेशों से खेलने वाले खिलाड़ी योग्य नहीं माने जाएंगे।




विज ने बताया कि खिलाडि़यों के आवेदन प्राप्ति की तिथि पर अधिकतम आयु 50 वर्ष तथा न्यूनतम आयु हरियाणा सरकार के नियमानुसार होनी चाहिए। खिलाडि़यों को चाहिए कि वे अपने आवदेन राष्ट्रीय खेल फेडरेशन के माध्यम से भेज सकते है, जिनपर फेडरेशन के अध्यक्ष या महासचिव के हस्ताक्षर होने आवश्यक है। इसके लिए एकल खिलाडियों को फॉर्म-1  तथा टीम में खेलने वाले खिलाड़ी फॉर्म-2 में आवेदन कर सकते हैं। टाईप किए गए आवेदन पत्र पर खिलाडि़यों के हस्ताक्षर युक्त होने चाहिए।


इसके लिए खिलाड़ी अपने आवेदन पत्र निदेशक, खेल एवं युवा मामले विभाग के पास भेज सकते हैं, इस संबंध में अधिक जानकारी विभाग की वेबसाइट www.haryanasports.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments