Advertisements

किसान नदी में बहकर पाकिस्तान चला गया







Chandigarh, 26 Sep, 2018 NewsRoots18
पंजाब के अमृतसर जिले के अजनाला क्षेत्र के घोनेवाल गांव का किसान मंगलवार को दुर्घटनावश रावी नदी में गिरने से पाकिस्तान की ओर बह गया। उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने बाढ प्रभावित इलाकों का हवाई मुआयना किया। बाद में अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्यास नदी के आसपास फसलों कह बहुत क्षति हुई है। जिला उपायुक्तों को तीन दिन में गिरदावरी रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। 


किसान बलविंदर सिंह रावी में आए उफान के मद्देनजर पाकिस्तान के सीमावर्ती अपने खेत की हालत देखने गया था लेकिन दुर्घटनावश यह 53 वर्षीय किसान नदी में गिर गया। दुर्घटनास्थल और रावी नदी के पाकिस्तान में प्रवेश के बीच तीन किलो मीटर का फासला है। 


 जिले के रामदास थाने में किसान के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। भारी वर्षा के कारण नदी का बहाव तेज था। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने किसान को नदी में पाकिस्तान की ओर बहते देखा है। अमृतसर के उपायुक्त कमलदीप सिंह सांघा किसान की तलाश के लिए सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक से सम्पर्क बनाए हुए है। सीमा सुरक्षा बल की ओर से इस बारे में पाकिस्तान के रेंजरों को घटना की जानकारी दी गई है। सूत्रों का कहना है कि किसान को पाकिस्तानी रेंजरों ने अपनी हिरासत में ले लिया है। जल्दी ही उसे सीमा सुरक्षा बल के सुपुर्द किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments