Advertisements

अब महिला कांग्रेस की महिला अधिकार यात्रा




Chandigarh, 15 Sep, 2018 NewsRoots18
हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस ने शनिवार को सेक्टर 9 स्थित पार्टी कार्यालय में महिला कांग्रेस के झंडे का ध्वजारोहण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने झंडा फहराकर सलामी दी। महिला कांग्रेस का अलग झंडा होने की खूशी में लडडू बांटे गये। सुमित्रा चौहान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि झंडा अब हमारी एक अलग पहचान है। कांग्रेस पार्टी के बाकी जो अग्रिम संगठन हैं उनके पास झंडा था, लोगो था, मगर महिला कांग्रेस के पास शक्ति तो थी, लेकिन झंडा नहीं। अब महिला कांग्रेस का अलग झंडा और लोगो है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिंदुस्तान की महिलाओं के लिये कांग्रेस पार्टी में कम से कम 50 प्रतिशत जगह पाना हमारा लक्ष्य है। 


रंजीता मेहता ने बताया कि 30 सितंबर को पंचकूला में महिला अधिकार यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा महिला कांग्रेस प्रदेश के सभी 22 जिलों में महिला अधिकार यात्रा को लेकर चलेगी। महिला अधिकार यात्रा में महिलाओं से जुड़े हुए सभी मुद्दे प्रमुखता से उठाए जाएंगे।  अनुसार 30 सितंबर को पंचकूला में एक विशाल महिला सम्मेलन से इस अधिकार यात्रा की शुरुआत की जाएगी।

सुमित्रा चौहान ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के राज में महिलाए सबसे ज्यादा प्रताडि़त हुई। इनकी थाली से दाल और चावल गायब हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 लाख रुपये तो क्या देने उल्टा महिला बैंक की लूट लिए गये। चौहान ने कहा कि आए दिन प्रदेश में कहीं न कहीं किसी न किसी महिला या नाबलिग के साथ दुष्कर्म, छेड़छाड़ अथवा उनकी हत्या की घटना होती रहती है। 


Post a Comment

0 Comments