Advertisements

पूर्व मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था और पेट्रोल-डीजल पर राज्यपाल को सोंपा ज्ञापन





Chandigarh, 21 Sep, 2018 NewsRoots18
चंडीगढ में शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्यपाल से हरियाणा में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग भी की गई। इस बारे में बताया गया कि अन्य कुछ भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल के बढते दामों को काबू में करने के लिए वैट में कटौती की है। राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में यह भी बताया कि विधानसभा में विधायक करण दलाल को जूता दिखाने वाले नेता प्रतिपक्ष पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा के बाहर भी करण दलाल को कहा कि यदि रिवाॅल्वर होती तो मैं गोली मार देता। 


उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्यपाल को हरियाणा की गिरती कानून-व्यवस्था के बारे में भी बताया गया। उन्होंने कहा कि अपराध इतने बढ गए हैं कि लगता है प्रदेश में कोई सरकार ही नहीं है। कभी प्रति व्यक्ति आय में नम्बर एक रहा हरियाणा आज बलात्कार की घटनाओं में सबसे आगे चल रहा है। हुड्डा ने कश्मीर में शहीद हुए हरियाणा के सोनीपत जिले के थाना कला गांव निवासी सीमा सुरक्षा बल के जवान नरेन्द्र के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने एवं आर्थिक सहायता देने की मांग भी की। 


हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में हजारों पद खाली हैं लेकिन यह सरकार पिछले दरवाजे से भर्ती कर रही है। कर्जदार किसानों पर प्रधानमंत्री फसल योजना जबरन थोपी जा रही है। जबकि यह योजना धनाढ््यों के लाभ की है। उन्होंने कहा कि सतलुज-यमुना सम्पर्क नहर मामले में भाजपा और इंडियन नेशनल लोकदल की मिलीभगत उजागर हो गई है। नहर के निर्माण में इतना विलम्ब तो इनेलो के कारण हुआ है। हरियाणा के मुख्यमंत्री तो इस मामले में प्रधानमंत्री से मिलने का समय भी नहीं ले पाये। 

Post a Comment

0 Comments