Advertisements

विधानसभा घेराव करने पहुंचे कर्मचारियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा




Chandigarh, 10 Sep, 2018 NewsRoots18
सर्व कर्मचारी संघ के विधानसभा घेराव के आव्हान पर चंडीगढ़ पहुंचे कर्मचारियों पर चंडीगढ़ पुलिस ने जमकर कहर ढहाया। चंडीगढ़ पुलिस ने कर्मचारियों पर लाठियां भांजने के साथ साथ आंसू गैस के गोले व पानी की बौछारें भी की। चंडीगढ़ पुलिस ने पंचकूला की सीमा में आकर भी कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।



सोमवार को हरियाणा विधानसभा सत्र के दूसरे दिन प्रदेश भर से हजारों कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर विधानसभा घेराव करने पंचकूला पहुंचे। पंचकूला से चंडीगढ़ विधानसभा घेराव करने जा रहे कर्मचारियों को चंडीगढ़ पुलिस ने हाउसिंग बोर्ड चौक पर रोक लिया। कर्मचारी विधानसभा घेराव करने के लिए चंडीगढ़ जाना चाहते थे लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका तो प्रदर्शनकारियों और पुलिस में भिड़ंत हो गई।



इसी दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया देखते ही देखते प्रदर्शनकारी बिफर गए। उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। इस दौरान कई कर्मचारियों को चोटें भी आई। सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा ने बताया कि 31 मई 2018 को हाईकोर्ट के फैसले पर रेगुलाइजेशन ऑफ सर्विसेज एक्ट बनाने का भरोसा देकर हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर कर्मचारियों के साथ खिलवाड़ कर रही है। लांबा ने बताया कि चुनावी घोषणा पत्र में किए पंजाब के समान वेतन, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के वादे पर खरा नहीं उतरने से कर्मचारियों में रोष है। वहीं सरकार कर्मचारियों को दबाने के लिए एस्मा लगाकर आग में घी डालने का काम कर रही है। 

Post a Comment

0 Comments