Advertisements

सर्जिकल स्ट्राइक के शूरमाओं की वीरता को सलाम करेगी हरियाणा सरकार







Chandigarh, 27 Sep, 2018 NewsRoots18
सर्जिकल स्ट्राइक के शूरमाओं की वीरता को सलाम करने के लिए 29 सितम्बर, 2018 को झज्जर में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
पूरा देश 29 सितम्बर को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाने जा रहा है। वीरभूमि हरियाणा में तो इसे और भी जोशो-खरोश के साथ मनाया जा रहा है, क्योंकि हमारी सेना में हर दसवां जवान हरियाणा से है। इस दिन राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर समारोहों का आयोजन किया जाएगा।




गौरतलब है कि दो वर्ष पहले 29 सितम्बर को भारत के रणबांकुरों ने सीमा पार करके आतंकी शिविरों को धवस्त किया था। उन्होंने इस आप्रेशन के दौरान अनेक आतंकवादियों को मार गिराया था और उनके शिविरों को धराशयी कर दिया था।





 सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ मनाने का उद्देश्य न केवल वीर सैनिकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना है बल्कि इसके माध्यम से युवाओं में देशभक्ति के भाव को और सुदृढ करना भी है। हरियाणा द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर वीर सैनिकों को यह संदेश दिया जाएगा कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है। इसके लिए समारोहों के अलावा सैनिकों के शौर्य को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनियों व रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इस दिन पूरा वातावरण देशभक्ति के गानों से गूंजता रहेगा।
  

Post a Comment

0 Comments