Advertisements

हरियाणा रोड़वेज के हजारों कर्मचारी आज करेंगे परिवहन मंत्री का घेराव





Jyoti Bhatia,C​​handigarh  06 Oct ,2018 NewsRoots18
हरियाणा रोड़वेज तालमेल कमेटी कि सरकार की तानाशाही, हठधर्मिता, एस्मा के तहत दमनकारी नीतियों व 700 बसें निजी कम्पनियों से किलोमीटर स्किम पर हायर करने के विरोध में तालमेल कमेटी के आह्वान पर 6 अक्टूबर को परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार के कैम्प कार्यालय का घेराव करने के लिए पुरे प्रदेश के हजारों कर्मचारी मतलौडा कुच करेंगे।


        तालमेल कमेटी ने बताया कि सरकार अपने निजी चहेते बड़े ट्रांसपोर्टरों को सिधे तौर पर लाभ पहुंचाने के लिए किलोमीटर स्किम के तहत बसें हायर करके परिवहन विभाग को बर्बाद करना चाहती है। किलोमीटर स्किम का विरोध करते हुए रोड़वेज कर्मचारी 5 सितम्बर को शांतिपूर्वक तरीके से प्रर्दशन करते हुए हड़ताल पर गये थे लेकिन सरकार ने वार्ता से समस्याओं का समाधान करने की बजाय एस्मा के तहत दमनकारी नितियां अपनाते हुए लाठीचार्ज,निलम्बन, चार्जशीट व झुठे मुकदमे दर्ज करवाने जैसी कार्यवाही करके आन्दोलन को दबाने का‌ असफल प्रयास किया है। सरकार की दमनकारी नीतियों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा तथा सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।


        तालमेल कमेटी ने चेतावनी दी है कि 6 अक्टूबर को परिवहन मंत्री का मतलौडा में ‌घेराव किया जायेगा, जिसमें रोड़वेज हजारों कर्मचारी शामिल होंगे। अगर सरकार ने ‌फिर भी तालमेल कमेटी के साथ बातचीत करके एस्मा के तहत रोड़वेज कर्मचारियों पर की गई सभी कार्यवाही वापिस नहीं ली तथा किलोमीटर स्किम को रद्द नही किया तो 16-17 अक्टूबर को पुरे प्रदेश में रोड़वेज का पुर्ण रुप से चक्का जाम होगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार व परिवहन अधिकारियों की होगी।

Post a Comment

0 Comments