Advertisements

16,17 अक्तूबर को होकर रहेगी हरियाणा रोडवेज की हड़ताल-हरिनारायण शर्मा





Chandigarh, 10 Oct,2018 NewsRoots18
हरियाणा रोडवेज की आॅल हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन की चंडीगढ़  में राज्य कार्यकारिणी की एहम बैठक हुई । बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हरिनारायण शर्मा ओर  डिपो व सब डिपुओं के पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया । इस कार्यकारणी की बैठक में तालमेल कमेटी की 16 व 17 की हड़ताल को लेकर रणनीति तय की गई । बैठक में तय किया गया है की 720 रूट परमिटों और एस्मा के दौरान निलंबित किये गए कर्मचारियों की बहाली को लेकर हड़ताल की जा रही है जिसमे सरकार को झुकने पर मजबूर किया जायेगा । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष हरिणाऱ्यान शर्मा ने आरोप लगाया की परिवहन मंत्री और एसीएस मिलकर प्राइवेट ऑपरेटर्स को लाभ देना चाहते है जिनमे उन्होंने पुरे साक्ष्य जमा किये है । उन्होंने कहा की हिमचाल और राजस्थान समेत जहाँ पर भी प्राइवेट परमिट दिए गए है। उनसे दोगुने रेट पर हरियाणा सरकार प्राइवेट बस मालिकों को फायदा देना चाहती है । हरियाणा नारायण शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर बैठक के लिए बुलाते है तो ये तथ्य मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे क्योंकि अभी तक मुख्यमंत्री पूरी सच्चाई नहीं जानते । उन्होंने सरकार से मांग की है की सरकार बातचीत के माधयम से कर्मचारियों की मांगों को हल करे । 

हरिनारायण शर्मा ने बताया की प्रदेश  कार्यकारणी की बैठक आगामी  16 व 17 अक्तूबर को होने वाली तालमेल कमेटी  की हड़ताल को लेकर बुलाई गई है । उन्होंने कहा की अगर सरकार की तरफ से उनसे बातचीत नहीं की जाती तो आगामी हड़ताल होकर रहेगी । शर्मा ने दावा किया है की इस बार की हड़ताल में हरियाणा रोडवेज का एक - एक कर्मचारी शामिल होकर सरकार को झुकने पर मजबूर करेगा और कर्मचारी टकराव के लिए तैयार है ।

गौरतलब है की हरियाणा में रोडवेज तालमेल कमेटी की तरफ से की गई 7 सितमबर की हड़ताल की घोषणा पर सरकार की तरफ एस्मा लागु की गई थी । एस्मा के उलंघन पर 300 से अधिक कर्मचारियों पर कार्यवाही करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया वहीं कई कर्मचारि नेताओ की  गिरफ्तारियां भी की गई थी  । तालमेल कमेटी की इस हड़ताल को दूसरे रोडवेज संगठनों का साथ न मिलने के चलते कर्मचारी बैक फुट पर आ गए थे। अब कर्मचारी नेताओ का दावा है की 16 और 17 ओक्टुबर की हड़ताल में सभी कर्मचारी संगठन हिस्सा लेंगे , अगर ऐसा होता है तो टकराव बढ़ सकता है ।  माना जा रहा है की जल्द ही इस हड़ताल को टालने के लिए मुख्यमंत्री रोडवेज कर्मचारी नेताओ को बैठक के लिए बुला सकते है । देखना अब ये होगा की सरकार और कर्मचारियों के बिच टकराव बनता है या बातचीत के माधयम से कर्मचारीयो की मांगों को सरकार सुलझाएगी ।

Post a Comment

0 Comments