Advertisements

क्रिकेटर स्टीफन ने भारतीय क्रिकेटरों के लिए कहीं ये बातें, विदेशी जमीन पर हार की की बताई वजह







Parvinder Rajput, Agra, 10 Oct,2018 NewsRoots18
आस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेटर स्टीफन जॉन रिक्सन बुधवार को मथुरा वृंदावन पहुंचे। उन्होंने यहां के एक स्कूल में बच्चों के संग बातचीत और मस्ती की। उन्हें वृंदावन अच्छा लगा। इस बीच क्रिकेट के भी अनुभव खुलकर शेयर किए। बच्चे अपने बीच क्रिकेटर स्टीफन जॉन रिक्सन को पाकर बहुत खुश हुए।पूर्व क्रिकेटर स्टीफन का वृंदावन में एक कार्यक्रम तय था। उसी के तहत वे बुधवार को सांदीपनि मुनि स्कूल पहुंचे। यहां बच्चों से मुलाकात की। उनके बीच बैठकर बातचीत की और अपने अनुभवों को बताया। बच्चों के सवालों के जवाब भी दिए। 

इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन्हें देखकर क्रिकेटर स्टीफन मंत्रमुग्ध हो गए। वे भी कई बार कार्यक्रम में बच्चों के बीच हिस्सा बने। अपने बीच बड़े क्रिकेटर को पाकर बच्चों में गजब का उत्साह और हर्ष दिखा। आस्ट्रेलियन क्रिकेटर स्टीफन जॉन ने वृंदावन का भ्रमण किया। उन्होंने इस पर अपना अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि वृंदावन आकर बहुत अच्छा लगा। धार्मिक नगरी बेहद पंसद आई है। उन्होंने सांदीपनि स्कूल की तारीफ की। इस बीच वे क्रिकेट पर भी खुलकर बोले। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बदलाव का कारण फास्ट क्रिकेट को माना है। पूर्व क्रिकेटर स्टीफन जान रिक्सन ने कहा कि वर्तमान की भारतीय टीम बहुत मजबूत स्थिति में है। लेकिन भारतीय क्रिकेटर विदेशी पिच पर कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। 

उन्होंने कहा कि यहां के क्रिकेट खिलाड़ियों को विदेशी पिच के हिसाब से अपने को ढालना होगा। उसी हिसाब से अभ्यास भी करना होगा। भारतीय टीम में फास्ट गेंदबाजों की अच्छी श्रृंखला है, वहीं स्पिनर भी भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर स्टीफन जॉन रिक्सन ने अपने क्रिकेट के दिन भी याद किए। उन्होंने कहा कि वे जब भी भारत में क्रिकेट खेलने आए। वे यहां की पिच के अनुसार अपनी गेंदबाजी में परिवर्तन करते थे और अभ्यास भी यहां की पिच को ध्यान में रखकर ही करते थे।

Post a Comment

0 Comments