Advertisements

​इनेलो की की तकरार पर रामबिलास शर्मा का बड़ा बयान​





Chandigarh, 12 Oct,2018 NewsRoots18
इंडियन नेशनल लोकदल की फूट अब खुलकर सामने आ गई है। लिहाजा इस मुद्दे पर दूसरे दल भी बोलने लगे हैं। यहां तक कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ मंत्री रामविलास शर्मा ने भी इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को चौधरी देवीलाल की विरासत को बिखरने न देने की सलाह दी है। रामविलास शर्मा ने इनेलो के भीतर चल रहे टकराव को दुखद घटनाक्रम बताया।


इंडियन नेशनल लोकदल संगठन के केंद्रीयकरण के लिए अलग पहचान रखती है, लेकिन इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के जेल जाने के बाद उनके बड़े बेटे डॉक्टर अजय सिंह चौटाला के दोनों बेटों ने अभय सिंह चौटाला से अलग राह पकड़ ली है। इनेलो की इस फूट पर सियासी हलकों में चर्चा गर्म है। सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री रामविलास शर्मा ने भाजपाई होने के बावजूद इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को चौधरी देवीलाल की विरासत को संभाल कर रखने की सलाह दी है। रामविलास शर्मा ने कहा कि मैं चौधरी देवी लाल के साथ जेल में रहा और उनके साथ मंत्रिमंडल में भी काम किया। मैं चौधरी देवीलाल का सम्मान करता हूं। ओम प्रकाश चौटाला को भी उनकी​​ विरासत संभाल कर रखनी चाहिए। इनेलो में चल रहे टकराव के घटनाक्रम को रामविलास शर्मा ने दुखद बताया। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की विरासत को ओम प्रकाश चौटाला बिखरने ना दें।

हरियाणा में छात्र संघ चुनाव को लेकर रोहतक में विद्यार्थियों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसके कारणों का पता करेंगे। साथ ही उन्होंने छात्र संगठनों से आग्रह किया कि वह 12 से 17 अक्टूबर तक चलने वाली छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कुल मिलाकर साढे 4 लाख विद्यार्थियों को अपने प्रतिनिधि चुनने हैं। रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा द्वारा छात्र संघ चुनाव को अप्रत्यक्ष कराए जाने पर किए गए थे एतराज लेकर रामविलास शर्मा ने कहा कि पहले को कहते थे कि चुनाव नहीं होता अब चुनाव हो रहा है तो बेवजह मीन मेख निकाल रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments