Advertisements

शेख सलीम चिश्ती की दरगाह में जापानी सैलानियों पर हमला






Parvinder Rajput, Agra, 11 Oct,2018 NewsRoots18
आगरा के फतेहपुर-सीकरी में शेख सलीम चिश्ती की दरगाह निहार कर सीएनजी बसों की ओर लौट रहे विदेशी पर्यटकों के दल पर बड़ी मधुमक्खियों (भंवर मक्खी) ने हमला कर दिया। परिसर में अफरातफरी मच गई। मक्खी के डंक से घायल पर्यटकों का दल आगरा चला गया। बताया जा रहा कि किसी ने छत्तों में पत्थर मार दिए थे। मंगलवार को जापान व ताईवान के पर्यटकों का दल हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह से निकल कर जोधाबाई बुकिंग विंडो के पास सीएनजी बसों की ओर आ रहा था। तभी मधुमक्खियों ने पर्यटकों पर हमला किया। 

पर्यटक खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागे लेकिन कई को पर्यटकों ने मधुमक्खियों ने डंक मारा। सीएनजी बस चालक ने तत्काल पर्यटकों को लेकर गुलिस्तां पार्किंग में उनकी गाड़ियों तक पहुंचाया। जहां से वे आगरा की ओर निकल गए। स्मारक क्षेत्र में मौजूद एसआईएस सुरक्षाकर्मी मुकेश और एडीए कर्मी रामवीर ने बताया कि बड़ी मधुमक्खियां बहुत ही आक्रामक थीं। इससे वे लोग भी घबरा गए थे लेकिन किसी तरह से पर्यटकों को शीघ्र ही उनके वाहनों तक पहुंचाया गया। 

ताज में भी हो चुका मधुमक्खियों का हमला
केवल सीकरी ही नहीं, बल्कि ताजमहल में भी मधुमक्खियां पर्यटकों पर हमला कर चुकी हैं। तब एएसआई ने विशेष रसायन का प्रयोग कर ताज के रॉयल गेट पर लगे छत्तों को हटाया था। ताज में म्यूजियम के पास भी छत्ता लगा हुआ है, जिससे किसी भी शरारती की हरकत पर पर्यटकों में सीकरी की तरह अफरातफरी मच सकती है।

Post a Comment

0 Comments