Advertisements

ब्लॉक स्तर पर श्रमिक मित्र लगाऐगी सरकार-सैनी






Chandigarh, 06 Oct,2018 NewsRoots18
हरियाणा सरकार जल्द ही प्रदेश में ब्लॉक स्तर श्रमिक मित्र लगाये जाएगें जो श्रमिकों से सम्पर्क कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलवाने में मदद करेगें।
नारायणगढ में आयोजित अन्तोदय मेला, श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में यह जानकारी बतौर मुख्यअतिथि पंहुचे राज्यमंत्री नायाब सैनी ने दी।  इस अन्तोदय मेला, श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में 577 सिलाई मशीन वितरण और 1169 लाभार्थियों को 1 करोड़ 69 लाख 51 हजार 950 रुपये का लाभ दिया गया।

उन्होंने कहा कि श्रमिक हमारे समाज की अमूल्य धरोहर है, जिसकी कोई भी उपेक्षा नहीं कर सकता और श्रमिकों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार भरसक प्रयास कर रही है।  आज का आयोजन भी श्रमिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने तथा अन्य जानकारी उपलब्ध करवाने हेतु किया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेले प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड श्रम विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित किये जा रहे है तथा नारायणगढ विधानसभा क्षेत्र में इस प्रकार का यह तीसरा कार्यक्रम है। इससे पहले भी शहजादपुर और नारायणगढ में ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके है। 

     
उन्होंने कहा कि श्रमिकों को मजबूत सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा प्रयासरत रहते हैं, उनकी सोच गरीब एवं कमजोर व्यक्ति को मुख्यधारा में शामिल करने की होती है। इसी दिशा में काम करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार भी श्रमिकों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं बना रही है, जिनसे मजदूर वर्ग लाभांवित हो रहा है। 

Post a Comment

0 Comments