Advertisements

एबीवीपी की मांग प्रत्यक्ष हो चुनाव,प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह चुनाव के लिए तैयार







 Rohtak, 02 Oct,2018 NewsRoots18
प्रदेश में 12 अक्टूबर को छात्र संघ चुनाव करवाए जाने की घोषणा का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्वागत करती है। विद्यार्थी परिषद प्रदेश में छात्र संघ चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है यह बात मंगलवार को प्रदेश मंत्री सुनिल भारद्वाज ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कही। भारद्वाज ने कहा कि  परिषद् 1996 से ही छात्रसंघ चुनाव कराये जाने की मांग कर रही है। प्रदेश में कई सरकारे आई और  गई सभी ने छात्रसंघ चुनाव पर राजनीति की। प्रदेश सरकार ने छात्रसंघ पर पहल की है भले ही वह अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने की हो अभाविप उसका स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि अभाविप की आज भी यही मांग है कि छात्रसंघ के चुनाव लिंगदो समीति की सिफारिसो पर प्रत्यक्ष रुप से होने चाहिए।

सुनिल भारद्वाज ने कहा परिषद ने 28 सितंबर को कुरूक्षेत्र में रैली कर सरकार से मांग की थी कि वह 15 अक्टूबर से पहले प्रदेश में प्रत्यक्ष रूप छात्र संघ चुनाव करवाए नही तो विद्यार्थी परिषद सरकार द्वारा की जा रही वादा खिलाफी के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

 भारद्वाज ने कहा कि परिषद 4 अक्टूबर को हिसार व 5 अक्टूबर को रेवाडी में छात्रों की विशाल रैली कर चुनावी शंखनाद करेगी। हिसार और रेवाड़ी रैली में अभाविप सरकार से मांग करेगी की प्रत्यक्ष चुनाव करवाए जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल होना परिषद के दो दषकों के संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने कहा कि परिषद साल के 365 दिन कैंपस में रहकर विद्यार्थियों के हितों के लिए संर्घष करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान करवाती है। परिषद जातिवाद, वंशवाद, क्षेत्रवाद व दलगत राजनीति से दूर रहकर राष्ट्रवाद के विचार को लेकर कार्य करने वाला संगठन है। विद्यार्थियों के हित संगठन के लिए सर्वोपरि है। भारद्वाज ने कहा कि आज अन्य छात्र संगठन जिस प्रकार से चुनाव का बहिष्कार करने की बात कर रहे है उससे सपष्ट होता है कि उनकी प्रदेश के विद्यार्थियों  में कोई लोकप्रियता नहीं है। 

Post a Comment

0 Comments