Advertisements

ताज में सेंध लगा चीनी पर्यटक ड्रोन कैमरे के साथ पहुंचा अंदर






Parvider Rajput Agra, 03 Oct,2018 NewsRoots18
ताजमहल की सुरक्षा में चूक का एक और मामला सामने आया है। ताजमहल घूमने आया एक विदेशी पर्यटक ड्रोन कैमरा के साथ ताज के अंदर पहुंच गया और ड्रोन उड़ा कर ताजमहल और उसके आस - पास के वृक्ष को अपने कैमरे में कैद करने लगा। तभी पुलिस को ड्रोन कैमरा उड़ाने की सूचना मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची सुरक्षा पुलिस में विदेशी पर्यटक के साथ ड्रोन कैमरे को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

पर्यटन थाना प्रभारी के मुताबिक गुआन जियोंग नाम का एक चीनी पर्यटक ने ड्रोन कैमरे के साथ ताज परिसर के अंदर प्रवेश किया और ड्रोन उड़ाने लगाने लगा। ताज के अंदर ड्रोन कैमरा उड़ाने की सूचना पर तुरंत पर्यटन पुलिस चीनी पर्यटक के पास पहुंची और ड्रोन कैमरे को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी 

पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि चीनी पर्यटक किसी खास मकसद से तो यहां पर नहीं आया था।
माना जा रहा है कि अत्याधुनिक बनावट के चलते चीनी पर्यटक ड्रोन कैमरे को अपने साथ ले जाने में सफल हो गया। ड्रोन कैमरा एक छोटे से पैकेट की तरह था। जिसे ताज के अंदर ले जाने के बाद चीनी पर्यटक ने उसे जैसे ही खोला वैसे ही वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने ड्रोन कैमरे के साथ उसे देख लिया और पकड़ लिया।

इस घटना से आखिर बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि ताज़ की सुरक्षा में अक्सर इतनी बड़ी चूक कैसे हो जाती है जिसके चलते कई बार विदेशी पर्यटक बिना किसी रोक टोक के ड्रोन कैमरे को अपने साथ अंदर ले जाते हैं जबकि ताजमहल और उसके आसपास का क्षेत्र ड्रोन प्रतिबंधित क्षेत्र है। इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है और हर बार ताज की सुरक्षा में लगी पुलिस सुरक्षा मजबूत होने का दावा करती है।

Post a Comment

0 Comments