Advertisements

शिक्षकोें के लिए खुशखबरी, कई महीनों से अटका वेतन तीन दिन में मिलेगा






Chandigarh, 07 Oct,2018 NewsRoots18
शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। उनको कई महीने का बकाया वेतन तीन दिन के अंदर मिलेगा। मानव संसाधन प्रबंधन सिस्टम (एचआरएमएस) पोर्टल पर गलत जानकारी देने के चलते लंबे समय से तनख्वाह से महरूम शिक्षकों और गैर शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने राहत दी है। 10 अक्टूबर तक उन्हें तनख्वाह मिल जाएगी।

 मिली जानकारी के अनुसार  पोर्टल की खामियों को दूर कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों, मौलिक शिक्षा अधिकारियों, एससीईआरटी निदेशक और डाइट के प्रधानाचार्यों की ड्यूटी लगाई गई है। इससे कई महीने से वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षकों को बड़ी राहत मिलेगी।

शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। समय पर वेतन नहीं देने वाले डीडीओ की सेलरी भी रोकी जाएगी। शिक्षा निदेशालय में लगातार काफी संख्या में शिकायतें पहुंच रही थी जिनमें एचआरएमएस पर डाटा अपडेट नहीं होने के कारण स्टाफ को वेतन नहीं मिल पा रहा था। इस पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा निदेशक ने 30 सितंबर तक का वेतन 10 अक्टूबर तक जारी कराने का निर्देश दिया है। अगर किसी कर्मचारी का दिन विशेष का वेतन नहीं बनता या अवैतनिक अवकाश, सेवानिवृत्ति, दूसरे विभाग में प्रतियुक्ति की स्थिति में भी पूरा ब्योरा पोर्टल पर देना होगा।

तकनीकी कारणों से वेतन जारी नहीं होने की स्थिति में एचआरएमएस की हेल्प डेस्क से मदद ली जा सकती है। निर्देशों में साफ है कि किसी भी सूरत में कर्मचारी या शिक्षकों का वेतन एमआइएस प्रोफाइल पूरा नहीं होने पर न रोका जाए। भविष्‍य में इस तरह की स्थिति नहीं पैदा हो ऐसी व्‍यवस्‍था की जाए।

Post a Comment

0 Comments