Advertisements

रोजगार के लिए विद्यार्थियों का कौशल विकास जरूरीः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार



Chandigarh,04 Dec,2018 NewsRoots18 
जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा इंटर्नशिप, प्रशिक्षण, संयुक्त शोध तथा अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एयरकंडिशनर के क्षेत्र में उपकरण व डिजाइन विनिर्माता की प्रमुख समाधान प्रदाता कंपनी एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। 

 कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि ऐसे औद्योगिक समझौते विद्यार्थियों को रोजगार के लिए जरूरी कौशल प्रदान करने में मदद मिलती है, जिससे उनकी रोजगार की राह आसान हो जाती है। उन्होंने आशा जताई कि एम्बर एंटरप्राइजेज के साथ अकादमिक साझेदारी से विश्वविद्यालय को तकनीकी क्षेत्र में प्रासंगिक, अभिनव तथा गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्यों को बल मिलेगा, जिसकी बदौलत आज विश्वविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी देश की अग्रणी कंपनियों का नेतृत्व कर रहे है। 

विश्वविद्यालय की ओर से डीन (अकादमिक मामले) डॉ. विक्रम सिंह ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये जबकि एम्बर एंटरप्राइजेज की ओर से महाप्रबंधक संजीत कुमार ने हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर इंडस्ट्री रिलेशन्स प्रकोष्ठ की निदेशक डॉ. रश्मि पोपली, ज्योत्सना चावला तथा एम्बर एंटरप्राइजेज से इनोवेशन टीम के प्रमुख चितार्थ उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments