Advertisements

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद हरियाणा में अलर्ट जारी




Chandigarh,26Fab,2019 NewsRoots18
14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैस ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ के जवानों को निसाना बनाया था, जिसमें 40 से ज्यादा सैनिक शहीद हो गए थे। पुलवामा के कायराना हमले में शहीद हुए जवानों से पूरा देश आक्रोश में था। विपक्ष भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रहा था। पुलवामा हमले का बदला बीती रात पाकिस्तान में 60 किलोमीटर अंदर जाकर एयर स्ट्राइक करके जैस ए मोहम्मद के 300 से ज्यादा आतंकी और कमांडरों को मार ले लिया। मारे गए आतंकियों में मसूद अजहर का भाई और साला भी शामिल थे।

भारत की पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत के हमले के बाद पाकिस्तान बौखला हुआ है। हरियाणा के सिरसा, हिसार,भिवानी, नारनौल,भिवानी, गुरुग्राम, करनाल, अम्बाला, पिंजौर कुल 9 एयर बेस है। सिरसा में जिला उपायुक्त के आदेश की कॉपी News Roots18 के पास है। हरियाणा के अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया होगा या जारी किया जा सकता है। क्योंकि हरियाणा में 9 एयर बेस है और इस बार पाकिस्तान पर भारत की वायु सेना ने स्ट्राइक की है । ऐसे में पाकिस्तान भारत के एयर बेसों को टारगेट बना सकता है। आतंकी पठानकोठ के एयर बेस को पहले भी निसाना बना चुके है।

सिरसा के जिला उपायुक्त ने अलर्ट जारी करते हुए सभी विभागों यहाँ तक कि सिरसा के स्टेशन मास्टर को भी किसी भी एमरजेंसी के लिए तैयार रहने के आदेश दिए है। सभी विभागों को एमरजेंसी उपकरणों का परीक्षण करने के आदेश दिए है। 

भारत के लिए यह घड़ी है ऐसी है कि भारत के प्रत्येक नागरिक को देश की सेना और देश की सरकार के साथ खड़ा होना होगा। किस भी स्थिति से निपटने के लिए हमारे जवान सक्षम है। ऐसे में हमे किसी भी प्रकार की अफवाह से बचना चाहिए और प्रसाशन के आदेशों का पालन करना चाहिए। इतना ही नहीं अपने आस पास की किसी भी संधिग्ध व्यक्ति या घटना की एमरजेंसी नंबर पर जानकारी देनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments