Advertisements

भारत समय से पहले फ्रांस से कर सकता है रॉफेल की मांग?







Chandigarh,27Fab,2019  NewsRoots18

भारत के द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। भारत द्वारा पाकिस्तान के आतंकी अड्डो पर बड़ी कार्रवाई की जिसमे जैस मोहम्मद के 25 टॉप कमांडरों समेत करीब 300 आतंवादी मारे गए। भारत की इस कार्रवाई से एलओसी पर तनावपूर्ण स्थिति है।

सूत्रों की माने तो आज भारत की हवाई सीमा में पाकिस्तान के विमानों ने घुसपैठ की जिन्हें भारतीय वायुसेना ने खदेड़ दिया। रात भर से एलओसी पर भी दोनों तरफ से भरी गोली बारी हो रही है जिसमे भारत ने पाकिस्तान की 5 चौकियों को धवनस्थ कर दिया। 

पुलवामा हमले से भारत और पाक के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई थी भारत द्वारा पाकिस्तान के आतंकवादियों पर करी कार्रवाई से युद्ध जैसे हालात बन गए है। भारत की इस कार्रवाई का अमेरिका समेत कई देशों ने समर्थन किया और पाकिस्तान को आतंकवादियों पर कार्रवाई करने को कहा है।

भारत ने फ्रांस से 36 फाइटर रॉफेल विमान खरीदे है। भारतीय वायुसेना में रॉफेल के शामिल होने से सेना की शक्ति कहीं अधिक हो जाएगी। भारत पाक सीमा  के ऐसे हालातों में भारत फ्रांस से समय से पहले रॉफेल की मांग कर सकता है। फ्रांस से 36 रॉफेल की खेप का पहला रॉफेल विमान सितंबर में भारत आना है। ऐसे में क्या भारत की मांग पर फ्रांस समय से पहले रॉफेल भारत को भेज सकता। 

Post a Comment

0 Comments