Advertisements

इनेलो का दफ्तर गली - गली


Chandigarh,27March,2019 NewsRoots18
हरियाणा में कहावत है जब खराब दौर चलता है तो ऊंट पर बैठे व्यक्ति को भी कुत्ता काट लेता है। ऐसा ही बुरा वक्त इन दिनों इंडियन नेशनल लोकदल का चल रहा है अच्छी खासी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर विधानसभा में पहुंची इंडियन नेशनल लोकदल आज अपनी साख बचाने मैं नाकाम हो गई है। नौबत यहां तक आ पहुंची है कि इंडियन नेशनल लोक दल के दफ्तर का भी कोई पक्का ठिकाना नहीं बचा है। 


पार्टी का दफ्तर बदला भाग्य नहीं
दरअसल इंडियन नेशनल लोक दल का प्रदेश मुख्यालय सेक्टर 3 के फ्लैट नंबर 17 से चलता था। यह फ्लैट ओम प्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला की पत्नी और डबवाली की विधायक नैना चौटाला के नाम पर था। लेकिन जब परिवार में बात बिगड़ी और नैना चौटाला जननायक जनता पार्टी की ओर रुख कर गई, तो रातों रात इंडियन नेशनल लोक दल ने अपना बोरिया बिस्तर समेटा और हड़बडी में इसे ले जाकर पार्टी के हथीन से विधायक केहर सिंह रावत के फ्लैट पर रख दिया। मसलन रातो रात इंडियन नेशनल लोक दल के कार्यालय का पता बदल गया। लेकिन बदला नहीं है तो सिर्फ पार्टी का भाग्य...।

नये ठिकाने की तलाश बनी सिरदर्द
इनेलो का वर्तमान पार्टी कार्यालय चंडीगढ के सेक्टर चार में स्थित केहर सिंह रावत के नाम ऑवंटित फलेट नम्बर 47 से चल रहा है।  नैना चौटाला के बाद अब केहर सिंह रावत ने भी इंडियन नेशनल लोकदल को अलविदा कह दिया है। अब इंडियन नेशनल लोकदल के सामने मुसीबत  खड़ी हो गई है कि बड़ी मुश्किल से तो साख बचाने के लिए रातो रात नैना चौटाला के फ्लैट से पार्टी  कार्यालय को केहर सिंह रावत के फ्लैट में शिफ्ट किया था। लेकिन अब रावत भी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। आखिर अब इनेलो का दफ्तर कहां से चलेगा। जैसे कैसे इनेलो अपना दफ्तर तो कहीं और स्थापित कर लेगी लेकिन बार बार आनन फानन में दफ्तर का पता ठिकाना बदलने की यह किरकिरी पार्टी आलाकमान के लिए एक नई सिरदर्दी बन गई है। फिलहाल इंडियन नेशनल लोकदल खुद इस पशोपेश में है कि आखिर अब दफ्तर खोलें तो कहां खोलें।

Post a Comment

0 Comments