Advertisements

आज से डेढ महीने तक चुनाव और आईपीएल साथ - साथ, पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि के चलते ओपनिंग सेरिमनी नहीं

Chandigarh,23March2019 NewsRoots18
एक दशक से ज्यादा समय से धूमधड़ाके वाले आईबीएल के 12वें रण का आगाज आज से होने जा रहा है। भारत के सबसे सफल कप्तान लेकिन आईपीएल में सफलता की तलाश में आज एक भारत के पूर्व व आईपीएल के सफल कप्तान से भिड़ेंगे। जी हाँ आईपीएल के 2019 का रण आज महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग और विराट कोलही की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच से शुरु होगा। धोनी जहां तीन बार अपनी टीम को आईपीएल का रण फतेह करवा चुके है तो वहीं कोहली अपने पहले रण को विजय करने के लिये बेकरार है।

पहली बार आईपीएल और चुनाव साथ - साथ
एक तरफ 2019 लोकसभा चुनाव का महारण तो दुसरी तरफ आईपीएल 2019 का रण अब डेढ महिने तक साथ - साथ चलने वाला है। एक तरफ जहां लगातार 12 साल से आईपीएल का रोमांच बरकरार है तो वहीं दूसरी तरफ देखना होगा कि 2014 के चाय वाले का चौकीदार 2019 में एक बार फिर चमत्कार कर पायेगा। या फिर धूमधड़ाके वाले इस रण में पहली जीत के लिये बरकरार विराट कोहली अलग - अलग किरदार निभाने वाले धोनी को धूल चटा पायेंगे। वहीं दूसरी और पहली बार बतौर कांग्रेस  अध्यक्ष राहुल गांधी बहन प्रियंका वार्डा के वार से मोदी के मैजिक से जनता के ऊपर से उतार पायेंगे। आईपीएल 2019 का पहला मैच आज रात 8 बजे से  धोनी की चेन्नई सुपर किंग और कोलही की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जायेगा।

इस बार ओपनिंग सेरिमनी नहीं
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुये 40 से अधिक भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिये हर बार अलग और ग्रेंड होने वाली आईपीएल ओपनिंग सेरिमनी आयोजित नहीं की जायेगी। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग की टीम पहले मैच की टिकटों की बिक्री से होने वाली कमाई पुलवामा के शहीदों के परिवारों को मदद के लिये देगी।

Post a Comment

0 Comments