Advertisements

एबीवीपी चलाएगी मतदाता जागरूकता अभियान


Chandigarh,08April2019 NeesRoots18
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पंचकूला ने सोमवार को मतदाता जन जागरण अभियान को लेकर सेक्टर 1 पीजी कॉलेज में बैठक की। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पंचकूला नगर सहमंत्री छात्रनेता पवन दुबे ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मतदाता जागरूकता अभियान के निमित पोस्टर का विमोचन किया गया। दुबे ने बताया कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व लोकसभा चुनाव होता है। जिसके जरिये हम अपने प्रतिनिधि का चुनाव करते है। हमारे द्वारा चुना हुआ प्रतिनिधि पाँच साल तक देश के नीतियां बनाने का काम करता है। ऐसे में हम सभी युवाओं की भागीदारी लोकतंत्र में होनी चाहिए जिससे सही प्रतिनिधि का चुनाव हो और देश और जनता के हित में नीतियां बने।

उन्होंने कहा कि परिषद की बैठक में आगामी 12 मई को हरियाणा में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए विद्यार्थी परिषद मतदाता जागरण अभियान चलाएगी। परिषद नुकड़ नाटक, नुकड़ सभा और सिग्नेचर कंपैन के माध्यम से युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करेगी।

बैठक में परिषद ने यह निर्णय लिया की मतदाताओं को जागरूक करते हुए नोटा को वोट डालकर वोट व्यर्थ ना करने का आह्वान भी करेंगे। इस अभियान को सफल बनाने के लिए विद्यार्थी परिषद ने  "नेशन फर्स्ट वोटिंग मसट"
 "पहले मतदान फिर जलपान" 
के स्लोगन भी दिये है।बैठक में पंचकूला छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोहित, छात्रनेता लव कुश, मिथिलेश, संतोष और  प्रियंका  ज्योति , गुरजंट सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments