Advertisements

पं. जवाहर लाल नेहरु ने बोया जम्मू कश्मीर में धारा 370 का बीज - मनोहर लाल, राजकुमार सैनी को बताया पार्टी चयन की चूक




Chandigarh,20April, 2019 NewsRoots18
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को कुरुक्षेत्र लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी नायब सैनी का नामांकन दाखिल करवाने पहुंचे।  इस मौके पर कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रभारी यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, विधायक सुभाष सुधा, विधायक डॉ. पवन सैनी, रादौर विधायक श्याम सिंह राणा, असीम गोयल अंबाला मुख्य रुप से मौजूद रहे। नामांकन भरने से पूर्व मुख्यमंत्री ने थीम पार्क में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में 370 धारा लागू करने का बीज जवाहर लाल नेहरू ने बोया था। भाजपा जम्मू कश्मीर से 370 धारा हटाना चाहती है, जबकि कांग्रेस व अन्य पार्टियां 370 धारा लागू करने की पक्षधर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व उनकी सहयोगी पार्टियों ने जम्मू कश्मीर में भी अलग से प्रधानमंत्री बनाने की बात कही थी। अगर ऐसा होता है तो देश की सुरक्षा और सेना के लिए खतरा पैदा हो जाएगा। ऐसे हालातों में देश की जनता को कांग्रेस से चौकस रहना होगा।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत बना बड़ी ताकत
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश ने बेमिसाल तरक्की की है। दुनिया में भारत की शक्ति बढ़ाने का काम भी नरेंद्र मोदी ने किया है। आज पूरा देश नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है।  भारत देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश में सैनिक शक्ति और भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है, जबकि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा को खंडित करने का काम किया है। कांग्रेस सेना के अधिकारों को कम करने की बात करती है, जबकि भाजपा ने देश की सेना को मजबूत करने का काम किया है। अगर सेना की ताकत को कम किया तो देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी इसलिए अगर देश को महाशक्ति बनाना है तो नरेंद्र मोदी को एक बार फिर देश की बागडोर सौंपनी होगी।

पोखरण विस्फोट ने पूरे विश्व में दिखाई भारत की शक्ति
उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी द्वारा पोखरण विस्फोट का हवाला देते हुए कहा कि वाजपेयी ने पोखरण विस्फोट से पूरे विश्व में भारत की शक्ति को दिखाने का काम किया था। आज भी हमें अपनी ताकत को दूसरे देशों को दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि ये भारत की सैन्य ताकत का ही परिणाम था कि पुलवामा घटना के बाद भारतीय सेना ने तीन मिनट में 300 किलोमीटर जाकर दुश्मन के विमान को मार गिराया था। सेना की इस जाबांजी से दूसरे देशों की आंखें खुल गई थी। आज विश्व के बड़े बड़े देश नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के आगे नतमस्तक हैं। विश्व की हर शक्ति भारत से दोस्ती करना चाहती है।

प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं से देश में आई खुशहाली
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं से देश में खुशहाली आई है। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिला है। किसान को प्राकृतिक आपदा के समय फसल बीमा योजना के तहत मुआवजा मिला है। फसल बीमा योजना जो 35 साल से लटकी हुई थी, ये भी नरेंद्र मोदी की सरकार ने लागू करके किसानों को 20 से 25 हजार रुपये आर्थिक मुआवजा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसान को छह हजार रुपये आर्थिक सहायता एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेतीहर मजदूर, छोटे दुकानदारों व गरीब वर्ग के लिए भी छह हजार रुपये आर्थिक सहायता देने का काम किया है।

राजकुमार सैनी को बताया पार्टी चयन की चूक
उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सैनी का नाम लिए बिना कहा कि पिछली बार पार्टी से प्रत्याशी के चयन में चूक हुई थी, लेकिन अबकी बार यह चूक नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बिना किसी भेदभाव, क्षेत्रवाद के प्रदेश के सभी 90 विधानसभाओं का समान रूप से चहुंमुखी विकास कराया। पहली बार मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी गई। प्रदेश सरकार ने पारदर्शिता दिखाते हुए बिना पर्ची व खर्ची के 18 हजार ग्रुप डी की नौकरियों में मैरिट के आधार पर चयन करने का काम किया। उन्होंने अकाली दल द्वारा भाजपा का समर्थन करने पर आभार जताते हुए कहा कि पंजाब व दिल्ली में भाजपा लंबे समय से एक साथ काम कर रहे हैं, अब हरियाणा में भी अकाली दल लोकसभा और विधानसभा में एक साथ मिलकर काम कर प्रदेश को तरक्की पर ले जाने का काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने की नायब सैनी को जिताने की अपील
उन्होंने भाजपा प्रत्याशी नायब सैनी को जनता से जिताने की अपील करते हुए कहा कि नायब सैनी एक स्वच्छ छवि के प्रत्याशी हैं और हर समय जनता कि सेवा में तत्पर रहते है l  उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राहुल गांधी की कोई तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रहे हैं, जबकि राहुल गांधी देश को बांटने का काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी विधानसभाओं में कराए समान रुप से विकास
राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने अपने संबोधन में कहा कि चार साल के शासनकाल में प्रदेश में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आई। बल्कि मुख्यमंत्री ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से काम करने का काम किया। उन्होंने रैली में उपस्थित जनता से तीन बातें कमल का फूल, नरेंद्र मोदी, भारत माता को याद रखते हुए 12 मई को कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

लोगों के दिलों में बसते हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी- नायब सैनी
भाजपा प्रत्याशी नायब सैनी ने कहा कि जिस कर्मभूमि पर कृष्ण ने अर्जुन को कर्म का संदेश दिया, आज उसी भूमि से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास का संदेश देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का गौरव बढाने के साथ साथ लोगों के दिल में जगह बनाने का काम किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे जब तक 12 मई तक वोट का भुगतान न हो जाए, वे घर घर जाकर भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का काम करें।

Post a Comment

0 Comments