Advertisements

लोकसभा चुनाव नामांकन तक 13 करोड़ से ज्यादा की शराब, ड्रग्स और नकदी जब्त




Chandigarh,24April,2019 NewsRoots18
हरियाणा पुलिस ने लोकसभा चुनाव के अंतर्गत 10 मार्च आचार संहिता लागू होने से अबतक  प्रदेश में कुल 13 करोड़ 16 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, मादक पदार्थ व नकदी जब्त की है।

डीजीपी मनोज यादव ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस अवधि के दौरान आईएमएफएल, बीयर और देशी शराब सहित 4 करोड 52 लाख रुपये से अधिक मूल्य की 2,68,533 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। पुलिस टीमों द्वारा 5 करोड़ 9 लाख रुपये से अधिक का नशीला पदार्थ भी जब्त किया है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक 2 करोड 40 लाख रुपये से अधिक की नकदी के अलावा, पुलिस ने 1 करोड़ 12 लाख रुपये से अधिक के सोना, चांदी व कीमती आभूषण तथा 33,000 रुपये का अन्य सामान जब्त किया है।

डीजीपी ने कहा पुलिस द्वारा 402 अवैध हथियारो व 644 कारतूस भी जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारकों को चुनाव से पहले संबंधित थानों में अपने हथियार जमा करवाना आवशयक होता है। इन निर्देशों के मद्देनजर, प्रदेश के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 99,123 लाइसेंसी हथियार जमा करवाए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान अवैध शराब, नकदी और मादक पदार्थ व किसी भी अन्य गैरकानूनी गतिविधि को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर पूरी तरह नाकाबंदी की गई है। पुलिस टीमों द्वारा चेकिंग को बढाया जा रहा हैै जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न खूंखार और कुख्यात गिरोहों के सदस्यों सहित बेल जम्पर्स, पैरोल जंपर्स व उद्घोषित अपराधियों को काबू किया जा रहा है।
  
डीजीपी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया के दौरान सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने के भी निर्देश दिए गए है। हर जिले में पुलिस दल इस दिशा में काम कर रहे हैं और ऐसे प्लेटफार्मों पर अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। हमारा उद्देश्य निष्पक्ष, पारदर्शी और घटना मुक्त चुनाव सम्पन्न करवाना है और इस दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments