Advertisements

आज फिर देश और प्रदेश को चौ. देवीलाल जी की जरूरत- नैना चौटाला


Chandigarh,06April2019 NewsRoots18
पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर शनिवार को जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से सिरसा में बरनाला रोड स्थित चौधरी देवीलाल पार्क में सर्व-धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला के नेतृत्व में आयोजित इस सर्वधर्म प्रार्थना सभा में पार्टी कार्यकर्ताओंसमाजसेवी संस्थाओं समेत सभी धर्मों के आए हुए लोगों ने चौ. देवीलाल को याद करते हुए प्रार्थना कर जननायक को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर डबवाली की विधायक नैना सिंह ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल सर्व वर्गों के हितैषी थे।जिन्होंने अपने जीवन काल में कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें अमलीजामा पहनाया। उसी का नतीजा है कि आज हरियाणा को जिस विकास की दृष्टि से देखा जाता हैवह उन्हीं की देन है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल जैसे महान पुरुष त्याग की जीती जागती मिशाल हैंजिन्होंने अपने सर का ताज किसी दूसरे पर रखने का काम किया।
चौटाला ने महिला होने के नाते अपनी भावना प्रकट करते हुए कहा कि आज फिर से देश और प्रदेश को चौ. देवीलाल  की जरूरत महसूस हो रही है। उन्होंने स्वर्गीय चौधरी देवीलाल का राज याद दिलाते हुए कहा कि उनके राज में महिलाएं इतनी सुरक्षित थी कि वो आराम से अपना काम निपटा कर बसों से घर वापस लौटती थी। लेकिन आज महिलाएं दहशत में जीने को मजबूर है। क्योंकि प्रदेश की बेटियां आज बदमाशों के खौफ से अपने घर से बाहर तक नहीं निकल पाती। उन्होंने कहा कि उनके राज में गरीब, किसान, मजदूर, कमेरे समेत तमाम वर्गों के लोगों के हित सुरक्षित थे। आज फिर से प्रदेश हित के लिए उनकी नीतियों का अनुसरण करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि जजपा आज उन्हीं के बताए मार्ग पर चल रही है, इसी कारण समूचे हरियाणा में जजपा की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ रही है।

Post a Comment

0 Comments