Advertisements

विधायक नैना चौटाला ने तेज किया जनसम्पर्क, एक दिन में की दो ‘हरी चुनरी चौपाल’


Chandigarh,07April2019 NewsRoots18
जेजेपी नेता और डबवाली से विधायक नैना चौटाला  रविवार को अपने बड़े बेटे दुष्यंत चौटाला की सुसराल बेरी हलके के गांव गोच्छी में पंहुची। अपनी समधण नैना सिंह से मिलने और उनका भाषण सुनने के लिए महिलाएं भारी संख्या में पहुंची थी। दरअसल जननायक जनता पार्टी द्वारा महिलाओं की राजनैतिक सक्रियता बढ़ाने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम हरी चुनरी चौपाल ने अब तक हरियाणा की 45 विधानसभा सीटों पर सफल कार्यक्रम पूरे कर लिए है। रविवार को विधायक नैना चौटाला ने जनसम्पर्क तेज करते हुए  एक दिन में बेरी और गोहना हलके में दो हरी चुनरी चौपाल को संबोधित किया।
हरी चुनरी चौपाल को संबोधित की शुरुआत में नैना चैटाला ने सारी समधि और समधों को हाथ जोड़ कै न राम-राम करी। हरी चुनरी चौपाल में उमड़ी महिलाओं की भीड़ से गदगद विधायक नैना चौटाला ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में अपने आप को कम न आंके। जनसंख्या के लिहाज से भी हमारे समाज में महिलाओं की आधी भागीदारी है, लेकिन आज भी राजनीति में महिलाओं का अपेक्षित प्रतिनिधित्व नहीं है। जरूरी है कि महिलाएं राजनैतिक रूप से भी जागरूक हों, अपने मत के महत्व को समझें। उन्होंने कहा कि महिलाएं अकेले अपने दम पर एकजुट होकर जननायक जनता पार्टी को सत्ता सौंपने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का राज देख लिया, भाजपा का राज भी देख लिया, इस बार प्रदेश में जननायक जनता पार्टी को सत्ता में आने का मौका दें। जेजेपी सभी दस लोकसभा सीटों पर सबसे मजबूत प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी और सभी सीटें जीतेंगी। 
नैना चौटाला ने दावा किया कि महिलाओं के आशीर्वाद और सहयोग से प्रदेश में 2019 में जेजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर प्राथमिकता से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश में महिलाओं की अस्मिता दांव पर लगी हुई है और हरियाणा की गिनती महिला के विरूद्ध अपराधों के मामले में पहले पांच प्रदेशों में होने लगी है। जेजेपी की सरकार बनाने पर न केवल आपकी सुरक्षा की गारंटी मैं लेती हूं बल्कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के मामले में भी आपकी वकीन बन कर पैरवी करूंगी। 
नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर किसान, मजदूर व कमेरे वर्ग का कर्ज माफ किया जाएगा और खेत में टयूबवैल लगाने के लिए तुरंत बिजली कनेक् शन जारी किए जाएंगी। किसानों को आर्थिक मंदी से उबारने के लिए उनकी फसलों न केवल उचित मूल्य दिया जाएगा बल्कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर दस-पंद्रह गांवों के उपर एक अत्याधुनिक मोबाइल डिस्पेंसरी होगी जो आपके गांव और घर में आकर बीमार व्यक्ति का उपचार करेगी। इसके अलावा हरियाणा प्रत्येक गांव में आर ओ सिस्टम लगवाए जाएंगे ताकि लोगों को पीने का स्वच्छ व उत्तम जल मिल सके। श्रीमती चौटाला ने घोषणा की कि सत्ता में आते ही एचटेट की परीक्षा खत्म की जाएगी और हरियाणा के युवाओं के लिए प्रदेश में स्थित प्राईवेट कंपनियों में 75 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित की जाएंगी।
अमेरिका से नौकरी छोड़ दुष्यंत का समर्थन करने पहंची स्वाति यादव
युवा सांसद दुष्यंत चौटाला की नीतियों और उनकी कार्यशैली से कुछ लोग इस कदर प्रभावित हैं कि वे अपने लाखों रूपयेके पैकेज छोड़ कर उनका समर्थन करने पहुंच रहे हैं। अमेरिका में प्रति माह लाखों रूपये कमाने वाली अटेली वासी स्वाति यादव ने नौकरी छोड़ दी और यहां हरियाणा में सांसद दुष्यंत चौटाला का समर्थन करने पहुंच गई। स्वाति यादव ने आज बेरी हलके के गांव गोच्छी में आयोजित हरी चुनरी चौपाल में शिकरत। उन्होंने मंच से कहा कि वह दुष्यंत चौटाला की प्रगतिवादी सोच, शालीनता, सरलता से प्रभावित होकर अमेरिका से यहां उनका समर्थन करने आई हैं। दुष्यंत चौटाला मात्र 25 वर्ष की आयु में देश के सबसे युवा सांसद बने। 
स्वाति ने कहा कि दस वर्ष से वह अमेरिका में रह रही हैं, वहीं पढ़ाई करने के बाद वहां जॉब कर रही हैं परन्तु उन्होंने वह जॉब छोड़ दी है। उन्हें अहसास हुआ कि अमेरिका में अपनी सेवाएं देने की बजाय हरियाणा में रह कर ही प्रदेश की उनन्नति और प्रगति के लिए काम कंरू। उन्होंने कहा कि नैना चौटाला स्वयं महिला हैं और महिलाओं का दर्द और उनकी समस्याएं बखूबी समझ सकती हैं। उन्होंने कहा कि जब तक महिलाओं को भारत में बराबरी का हक नहीं मिलेगा तब तक हमारा भारत तरक्की के शिखर तक नहीं पहुंच सकता।

Post a Comment

0 Comments