Advertisements

भाजपा की जीत का आधार कार्यकर्ताओं की मेहनत - सुरेश भट्ट,संगठन की सकारात्मक रचना बनेगी जीत का आधार - कटारिया


Chandigarh,07April2019 NewsRoots18
भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि भाजपा की जीत का आधार कार्यकर्ताओं की मेहनत है। कार्यकर्ता ताले की चाबी की हैं, जो पार्टी को मजूबती का काम करते हैं। भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है। यह कामयाबी कार्यकर्ताओं की बदौलत मिली है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति डालते हुए भाजपा को दोबारा से सत्ता में लाना होगा।
वे रविवार को यमुनानगर के जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित रहे थे। महामंत्री सुरेश भट्ट ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे भाजपा सिपाही के नाते बूथ पर अपनी-अपनी चौकी संभालें और चौकी की सुरक्षा करते हुए हर बूथ से भाजपा को जीत दिलाने का काम करें।

उन्होंने लोकतंत्र के इस महायुद्ध के समय कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का निवर्हन करते हुए जनता को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करें और भाजपा की नीतियों व सरकार की उपलब्धियों के बारे अवगत कराएं। वैसे तो लोकसभा चुनाव में 35 दिन बाकी हैं, लेकिन भाजपा पिछले दो महीने से ही बूथ से लेकर जिला स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई है। कार्यकर्ता अपनी जिम्मेवारी को निभाते हुए हर मतदाता तक घर-घर पहुंचकर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के बारे में बताना होगा। प्रदेश महामंत्री ने कहा कि पिछली चार पीढ़ियों ने पार्टी को मजबूती देने का काम किया है। इसलिए इस उपलब्धी को कायम रखने के लिए अपने कर्तव्य को निभाना होगा।

कार्यकर्ता को निभानी होगी जिम्मेदारी
प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि वर्ष 2019 का चुनाव आम चुनाव नहीं है। यह देश की सुरक्षा व अखंडता को बचाने का चुनाव है। इस चुनाव में कार्यकर्ताओं को योद्धा की भूमिका निभानी होगी। कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेवारी का निवर्हन करें ताकि दोबारा से देश का का प्रधानमंत्री ईमानदार चौकीदार को बनाया जा सके। जनता को भी फैसला है कि देश की अखंडता को बचाने के लिए वोट देना है या फिर देश विरोधी ताकतों को मजूबत करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी जाति, परिवार व क्षेत्र से संबंधित पार्टी नहीं है, यह एक विचारधारा की पार्टी है। यह विचाधारा है देश प्रेम, राष्ट्र प्रेम, भारत के प्रति सम्मान।

यह दिए निर्देश
प्रदेश संगठन मंत्री ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि अपने बूथ को मजबूत करना है। अपने बूथ पर पन्ना प्रमुख एक-एक मतदाता से मिले यानि प्रत्येक परिवार तक भाजपा की नीतियां पहुंचाई जाएं। मेरे पन्ना का वाट्सअप ग्रुप बनाकर उसमें हर रोज की गतिविधि व कार्य का ब्यौरा दिया जाए। बूथ पर पन्ना प्रमुख की बैठक आयोजित कर रणनीति तय की जाए। कार्यकर्ता घर-घर जाकर मतदाताओं से सीधा संवाद करें।  




कार्यकर्ताओं को दिलाई शपथ
प्रदेश संगठन महामंत्री ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई की वे पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेवारी का निवर्हन करें और पार्टी को जीत दिलाएं। एक-एक बूथ पर विजय के लिए मतदाताओं से घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।


संगठन की सकारात्मक रचना बनेगी जीत का आधार कटारिया
निवर्तमान अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि भाजपा की सकारात्मक रचना ही जीत का आधार बनेगी। पार्टी द्वारा बूथ से लेकर शक्ति केंद्र प्रमुख पर कार्य किया जा रहा था और अब पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं। एक पन्ने पर 60 वोटरों के नाम होते हैं। इस लिहाज से एक पन्ना प्रमुख 60 से वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में अभी भूमिका निभाएगा। रतनलाल कटारिया ने विश्वास जताया कि वे पांच लाख वोटों से जीत दर्ज करेंगे। लोकसभा चुनाव में विकास, राष्ट्रीय सुरक्षा, महिलाओं के अधिकार व दलितों के अधिकारों की रक्षा के साथ किसान व गरीब की आर्थिक स्थिति में सुधार प्रमुख मुद्दा रहेगा।


भाजपा संगठनात्मक पार्टी  गुर्जर
विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने हा कि भाजपा संगठनात्मक पार्टी है। कुछ पार्टियों में व्यक्ति विशेष के नाम चुनाव लड़ा जाता है, लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं है। भाजपा में कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ा जाता है। कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान ही सर्वोपरि है, लेकिन अन्य पार्टियों में परिवार और व्यक्ति विशेष का सम्मान होता है। विस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 10 सालों में राजनेताओं की क्या हालत थी, हर रोज भ्रष्टाचार का नया मामला सामने आता था, लेकिन भाजपा सरकार में नेताओं की छवि कितनी सुधरी है, इससे जनता पूरी तरह वाकिफ है। भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान किसी भी मंत्री या नेता का भ्रष्टाचार में नाम नहीं आया है, जबकि कांग्रेस के सभी नेता भ्रष्टाचार में संलप्ति हैं।


Post a Comment

0 Comments