Advertisements

देखिए हरियाणा में सबसे पहले किस ने किया मतदान



Chandigarh,12May,2019 NewsRoots18
हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। सोनीपत से कैबिनेट मंत्री कविता जैन और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने सबसे पहले वोट डाला है। मतदान शुरु होने से पहले ही जैन दंपति पोलिंग बूथ पर पंहुच गए थे। जैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोकतंत्र के पर्व में सभी लोगों को मतदान करना चाहिए। 


इन लोगों ने डाला वोट
गुरुग्राम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मतदान शुरु होने के एक घंटे के भीतर ही विराट ने मतदान किया। जन नायक जनता पार्टी के हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने पत्नि मेघना चौटाला और माँ नैना चौटाला के साथ मतदान किया। वहीं फरीदाबाद से भाजपा के उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने भी सबसे पहले मतदान किया। गुर्जर हमेशा से ही सबसे पहले मतदान करते रहे है। आज भी उन्होंने उनके बूथ पर गुर्जर ने ही पहला वोट डाला। जेजेपी स्वाती यादव ने भी मतदान किया। भिवानी महेन्द्रगढ से भाजपा के उम्मीदवार धर्मबीर सिंह ने भी मतदान किया।  विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने भी मतदान शुरु होने के एक घंटे के भीतर अपना वोट डाला।



मतदाताओं में दिख रहा मतदान का उत्साह
7 बजे मतदान शुरु होते ही पोलिंग स्टेशन पर मतदाओं की लम्बी लाइने लगी हुई है। रानीतिक पार्टियों के साथ -साथ चुनाव आयोग और सामाजिक संगठनों ने भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया है। उसी का परिणाम देखने को मिल रहा है कि मतदान केन्द्रों पर मतदाओं की भीड देखने को मिल रही है।


ईवीएम में खराबी
कई जगहों पर समय से वोटिंग शुरु नहीं हो पाई। कई जगहों पर मतदान शुरु होने के बाद ईवीएम में खराबी से मतदान प्रभावित हुआ है। चरखी दादरी, कोसली, भिवानी महेन्द्रगढ, बहादुरगढ में कई बूथों पर मतदाओं को मतदान समय से शुरु ना होने और मशीन में खराबी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments