Advertisements

चौटाला जेल में, हुड्डा बेल पे-सीएम


Chandigarh,06May,2019 NewsRoots18
 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को हिसार से भाजपा प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह के समर्थन में बवानी खेड़ा हलके में आयोजित शंखनाद रैली को संबोधित करने पंहुचे। सीएम ने पूर्व मुख्यंत्री हुड्डा और चौटाला पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला, सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार करने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री चौटाल जेल में जबकि हुड्डा बेल पर है। जबकि भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसी भी नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं हैं।
मुख्यमंत्री ने भाजपा के पक्ष में जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि पहले हरियाणा में बीबीसी का भ्रष्टाचार था, बीबीसी मतलब (बदली, भर्ती व सीएलयू)। पिछली सरकार नौकरियां देने वाले लोगों का खून चूसती थी। मगर भाजपा ने इस परंपरा को तोड़े हुए युवाओं के हाथों से पार्टियों के बैन व पोस्टरों को छुड़वाकर किताबें पकड़वा दी हैं।  मुख्यमंत्री ने दावा किया भाजपा ने व्यवस्था में परिवर्तन किया है, जिससे विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। पहले विकास भी एक क्षेत्र व परिवार तक ही सीमित था।

मुख्यमंत्री ने बवानी खेड़ा की मिट्टी को किया नमन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज से 40 साल अपने सामाजिक जीवन की शुरूआत बवानी खेड़ा से की थी। बवानी खेड़ा की मिट्टी का रचना निर्माण में अहम योगदान है। इसलिए वे आज बवानी खेड़ा की मिट्टी को नमन करते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि दूसरे दलों के लोग भी वोट मांगने आएंगे, लेकिन जनता को देश हित में मतदान करने का फैसला लेना है। देश में एक चुनावी मंथन चल रहा है। इस मंथन में से 23 मई को सरकार का निर्माण होगा और वह सरकार राष्ट्रहित व जनहित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी।

देश में चल रहा है वन-वे ट्रैफिक
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में खान, पान, रहन सहन, सब कुछ अलग है, लेकिन देश में एक चीज कॉमन है और वो है मोदी। पूरे देश में मोदी की लहर चल रही है। इतना ही नहीं देश में वन-वे ट्रैफिक चल रहा है, सिर्फ कमल...कमल...कमल। मुख्यमंत्री ने बवानी खेड़ा में कमल की ताकत के बारे में बताया। उन्होंने कहा एक बटन दबाने से कई समस्याओं का हल अपने आप हो जाएगा। उन्होंने कमल के साथ राष्ट्रवाद है और जहां राष्ट्रवाद है वहां समस्याएं रहेंगी ही नहीं।

दुश्मनों की सहायता करने वाली कांग्रेस की आवाज को करना होगा खत्म
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सबसे पहले दुश्मनों की सहायता करने वाली कांग्रेस की आवाज खत्म होगी और देश की एकता व अखंडता की सुरक्षा करने वाली सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि  विपक्ष देश के फौजियों पर शंका पैदा करता है, हमारे फौजी देश की सुरक्षा कर रहे हैं, मगर कांग्रेस फौजियों को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेना को पहली बार छूट दी तो हमारे जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर दुश्मनों को मार गिराया।

हरियाणा के लोगों में कूट-कूट कर भरा है राष्ट्रवाद
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में आतंकवाद को पनपने नहीं देंगे। पीएम मोदी ने संकल्प लिया है या तो मैं रहूंगा या आतंकवाद। भाजपा का गठन ही राष्ट्रवाद के लिए हुआ है हमारा काम ही राष्ट्रवाद को जगाना है। हरियाणा के लोगों में तो राष्ट्रवाद कूट कूट भरा है, क्योंकि हमारे हर घर में सैनिक है। जिस प्रदेश के घर, गली मोहल्लों और गांवों से युवा देश की सेवा कर रहा हो उस प्रदेश की जनता कैसे उन लोगों को माफ करेगी जो फौज पर ही विश्वास नहीं करते।

दोबारा सरकार बनने पर किसानों के ऋण से ब्याज किया जाएगा माफ
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दोबारा भाजपा सरकार बनने पर किसानों के ऋण का ब्याज पूरी तरह माफ किया जाएगा। 6 हजार किसान सम्मान निधि सभी छोटे-बड़े व मंझले किसानों को मिलेगी। 40 लाख रुपये तक बिजनेसमैन को जीएसटी फ्री किया गया है। इसके साथ ही इनकी आय सालाना पांच लाख रुपये है, उन्हें भी आयकर से छूट दी गई है। व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा, जिसके अतंर्गत व्यापारियों के कल्याण की योजनाएं तैयार होंगी।

बिरेंद्र सिंह ने खट्टर की तारीफ में कहा अब सीएम हो चुके हैं लोकप्रिय
शंखनाथ रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह ने पिछली सरकारों पर जमकर राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा पिछली सरकारों के समय चुनाव जाति, धर्म, क्षेत्र, गोत्र के नाम से लड़े जाते थे। लेकिन भाजपा ने चुनाव का रुख ही मोड़ दिया। बृजेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा मुख्यमंत्री इस समय इतने पॉपुलर हो चुके हैं कि जहां जाते हैं जनता अपने आप पीछे-पीछे आ जाती है। इसके पीछे का राज बताते हुए बिरेंद्र सिंह ने कहा मुख्यमंत्री बिना भेदभाव काम कर रहे हैं। जो एक बेहतरीन मुख्यमंत्री होने का प्रमाण है।

मोदी के नेतृत्व में देश कर रहा है तरक्की-बृजेंद्र सिंह
हिसार लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे नेता हैं, जो लोकहित में स्पष्ट नीति से काम करते हैं। उन्होंने कहा आज पूरा विश्व मोदी के नेतृत्व की सराहना कर रहा है। मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। उन्होंने देश की तरक्की व युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए कमल के बटन पर वोट देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टक्कर में इस समय कोई विपक्ष में नेता नहीं है। इसलिए मजबूत सरकार के लिए भाजपा को दोबारा सत्ता में लाएं।
पहली बार देश में हो रहे हैं राष्ट्रवाद पर चुनाव
केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह ने कहा मैंने 1972 में पहला चुनाव लड़ा था। तब से 2104 तक चुनावों में धर्म, जाति, वर्ण, क्षेत्रवाद, गोत्रवाद का बड़ा जोर रहता था। लेकिन इस चुनाव में मैंने देखा कि कहीं भी कोई वाद नहीं है । उन्होंने सिर्फ एक वाद बचा है और वह राष्ट्रवाद जो पहली बार चुनाव में आया है। उन्होंने कहा राष्ट्र है तो हम हैं। उन्होंने राष्ट्र के लिए अपने बेटे और भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के लिए वोट देने की अपील की।


भाजपा करा रही है एक समान काम
इससे पूर्व शंखनाथ रैली को पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने संबोधित किया। पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 36 बिरादरी की पार्टी है। सबको एक साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि देश का विकास तभी संभव होता है जब देश का मुखिया नेक नीति और ईमानदारी से देश हित में ही सोचे और देश हित में काम करें। इसी सोच को लेकर आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने पूरे विश्व में भारत को शक्ति के रूप में उभरा है।

केन्द्र में मोदी, हरियाणा में मनोहर जरुरी- वाल्मीकि
विधायक विशंभर वाल्मीकि ने कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल ने समान विकास कराते हुए साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी 36 बिरादरी की पार्टी है। वह देश हित में ही काम करती है। मुख्यमंत्री के काम काबिले तारिफ हैं। उन्होंने कहा हमारे बच्चों के भविष्य के लिए केंद्र में मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल जरूरी हैं।

Post a Comment

0 Comments