Advertisements

जींद डीसी ने सीएम को गेस्ट हाउस में ठहरने से किया इनकार, न्याय के लिए सीएम रात को हाईकोर्ट पंहुचे



Chandigarh,11May,2019 NewsRoots18
मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल सिरसा में चुनाव प्रचार के बाद डबावाली में थे। उन्हें डबावाली से चंडीगढ जाना था, लेकिन मौसम खराब होने से हेलिकॉप्टर उड़ान ना भर सकने से मुख्यमंत्री को वाया रोड़ ही चंडीगढ के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री ने नरवाना में ही रात को रुकने की इच्छा जताई तो जींद के डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य दहिया ने आचार संहिता का हवाला देते हुए ठहराने से इंकार कर दिया। यह बात मुख्यमंत्री को चुब गई और नरवाना में ही ठहरने के लिए रात करीब साढे 8 बजे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

हरियाणा सरकार के एडवोकेट जनरल बलदेव राजमहाजन ने मुख्य न्यायाधी ने केस की रात को ही सुनवाई करने की अपील की। मुख्य न्यायाधीश ने दो जजों की जस्टिस राजीव शर्मा और जस्टिस एच एस सिद्धू  की बेंट गठित की और मामले की सुनवाई शुरु हुई। कोर्ट ने नोटिस जारी कर चुनाव आयोग से रात साढे दस बजे तक  जवाब मांगा। रात साढे सद बजे मामले की सुनवाई हुई और 11 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हक में फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने सीएम को नरवाना में ठहराने के आदेशि दिए।

एजी बलदेव राज महाजन ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डबावाली से बाए रोड़ चंडीगढ आते हुए डीसी जींद को सूदना दी थी किवे रात को नरवाना में ठहरना चाहते है लेकिन डीसी ने उन्हें चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए मना कर दिया। हरियाणा चुनाव आयोग ने भी नियमों का हवाला देते हुए ठहरने से इंकार कर दिया। इस लिए हमें हाईकोर्ट की शरण में जाना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments