Advertisements

डीजीपी ने शांतिपूर्ण मतदान करवाने पर सुरक्षाबलों की सराहना की




Chandigarh,12May,2019 NewsRoots18
हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध व सुबह से लगातार की जा रही गश्त के चलते प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए हुआ मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

 डीजीपी ने कहा कि राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मतदान की स्थिति का जायजा लेने के लिए लगातार निगरानी की गई। पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करवाने के लिए उठाए गए सभी एहतियाती उपायों के फलस्वरुप भारी संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने अपने संबंधित क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर पहुंचे।

 उन्होंने कहा कि मतदान पूरा होने तक कहीं से चुनाव संबधी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। हालांकि सोनीपत और फतेहाबाद जिलों से हिंसा की दो घटनाएं सामने आई हैं जो चुनाव से संबंधित नहीं हैं। उन्होने कहा कि राज्य और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 67,000 से अधिक कर्मियों को आम चुनाव के स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए तैनात किया गया था। उन्होंने मतदान के दौरान भयमुक्त वातावरण प्रदान कर चुनाव के सुचारू संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों के कर्मियों की भी सराहना की।

    

Post a Comment

0 Comments