Advertisements

हरियाणा के एग्जिट पोल पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं का रिएक्शन




Chandigarh,20May,2019 NewsRoots18
2019 महा रण के अंतिम चरण के मतदान के साथ ही कल शाम से देश और प्रदेश की सभी सीटों पर एग्जिट पोल से परिणाम के रुझान सामने आए है। एग्जिट पोल में सभी टीवी चैनलों का अपना - अपना सर्वे है सभी ने जनता के बीच जाकर बात करके अपना - अपना एग्जिट पोल निकाला है। सभी में एनडीए को बहुमत दिया है। किसी - किसी ने तो भाजपा को ही बहुमत में ला खड़ा किया है। वहीं हरियाणा की सद लोकसभा सीटों की बात करते तो ज्यादातर चैनलों ने 9 बीजेपी जबकि एक सीट कांग्रेस को दी है। वहीं प्रदेश के दो गठबंधन जेजी +आप और बसपा+लोसुपा समेत इनेलो के खाते में शुन्य सीट दिखाई है। जबकि टोटल टीवी ने हरियाणा की सभी दस सीटें भाजपा के खाते में दिखाई है। हांलाकि न्यूज रुटस18 का सर्वे भी सभी दस सीटें भाजपा के खाते में दे रहा है। खैर अंतिम तस्वीर दो दिन बाद साफ हो जाएगी। एग्जिट पोल के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया क्या है जरा वो पढिये.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल
एग्जिट पोल सामने आने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी सभी दस सीटें जीतेंगी। कल्याणकारी नीतियों पर देश की जनता ने फिर से मुहर लगा दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने जनता के लिए जो कल्याणकारी नीतियां बनाई ये उसी का परिणाम है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा
हुड्डा ने एग्जिट पोल को गलत ठहराते हुए कहा कि हरियाणा की जनता ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया है। कांग्रेस 10 सीटों में से 5 सीटों पर जीतेगी। भाजपा के कुशासन से जनता का मोह भंग हो चुका है।


इनेलो नेता अभय चौटाला 
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और इनेलो के वरिष्ट नेता अभय चौटाला का एग्जिट पर विश्वास कम परिणाम पर ज्यादा है। चौटाला का कहना है कि 23 तारिख को परिणाम आने पर सभी को पता चलेगा की इनेलो कितनी सीटें जीतेगी।

कैबिनेट मंत्री अनिल विज
अनिल विज ने कहा कि एग्जिट पोल पर  विपक्षियों की पोल खुल गई है।विपक्षी पार्टियां हार के बहाने ढूंढ रही है, अब वे गूगल पर हार के नए बहाने खोज रहे है। उन्हें पता है कि उनकी नैया डूब चुकी है।

वित्त मंत्री  कैप्टन अभिमन्यु
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने एग्जिट पोल के रुझानों पर ट्वीट कर लिखा है कि एग्जिट पोल के रुझान भारत को महान राष्ट्र बनाने के लिए देश वासियों के दृढ संकलप का शुभ संकेत है। भारत माता की जय।

Post a Comment

0 Comments