Advertisements

बिजली से सम्मबंधित शिकायत आपके शहर में सुनेगें निगम के अधिकाीर, देखिए किस दिन किस शहर में सुनेंगे शिकायत




Chandigarh,31May,2019 NewsRoots18
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने और पुरानी शिकायतों की सुनवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य जून माह में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।

निगम के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि मंच के सदस्य, 03 जून को यमुनानगर, 04 को बीबीएमबी रेस्ट हाउस पानीपत में सुनवाई, 10 को पंचकूला, 11 को रोहतक, 12 को कुरुक्षेत्र, 13 को करनाल, 18 को अंबाला,19 को सोनीपत, 25 को कैथल, 26 को पानीपत और 28 जून को झज्जर के अधीक्षण अभियंताओं के कार्यालय में शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को अपने केस की सुनवाई की सुविधा निकटतम स्थान पर उपलब्ध होगी।

मंच के सदस्य उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं की सुनवाई करेंगे, जिनमें मुख्य रुप से बिलिंग, वोल्टेज़, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोड़ने, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा, विश्वसनीयता में कमी और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं। बहरहाल, मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments