Advertisements

कांग्रेस की बैठक में हंगामा, प्रदेश अध्यक्ष बदलने की उठी मांग



 Chandigarh,04June,2019 NewsRoots18
लोकसभा चुनाव की हार के बाद दिल्ली में हुई हरियाणा कांग्रेसी की समीक्षा बैठक में जौरदार हंगामा हुआ। मंगलवार को लोकसभा की हार और हरियाणाम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सभी वरिष्ट नेता, विधायक , पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों को बुलाया गया था।

लोकसभा चुनाव की हार का ठीकरा हुड्डा समर्थक विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के सीर फोड़ते हुए हंगामा कर दिया। तंवर पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिला व ब्लॉक स्तर पर संगठन ना  होने के कारण कांग्रेस को हार मिली है। सुत्रों का कहना है कि पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हु़ड्डा ने सीधे और साफ शब्दों में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष को बदने की मांग कर डाली जिसपर  तंवर और हुड्डा समर्थकमों में गर्मा - गर्मी  हो गई। 

लोकसभा चुनाव की हार के बाद कांग्रेस में  इस्तीफों की झड़ी लग गई थी। कई प्रदेशों के अध्यक्षों समेत राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस्तीफे की पेशकर कर दी थी। हरियाणा में हार के बाद हुड्डा सर्थमक जहां अशोक तंवर को जिम्मेदार ठहरा रहे है, तो वहीं तंवर हार जिम्मेदारी सभी को लेने की बात कह रहे है।

अब देखना होगा की विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस हाई कमान क्या रणनीति बनाता है। विधानसभा का चुनाव अशोक तंवर के नेतृत्व में लड़ा जाएगा या फिर संगठन में फेरबदल किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments