Advertisements

22 नवंबर से 10 दिसंबर तक कुरूक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 का आयोजन होगा




Chandigarh,08June,2019 NewsRoots18.com
22 नवंबर से 10 दिसंबर तक कुरूक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2019 का आयोजन किया जाएगागीता महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 3 दिसंबर से 8 दिसंबर तक होंगे। 

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि  1 नवंबर  से 5 नवंबर 2019 के बीच में  दिल्ली के लाल किला में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अंतर्गत गीता प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा, यह प्रदर्शनी 15 दिनों तक चलेगी। 3 दिसंबर  से 5 दिसंबर तक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में गीता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। अं अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अंर्तगत 8 दिसंबर को थीम पार्क में करीब 18 हजार बच्चों द्वारा गीता के श्लोकों का उच्चारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 22 नवंबर से 10 दिसंबर  तक रोजाना भजन संध्या व गीता आरती का आयोजन किया जाएगा। 


उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अंतर्गत एनजैडसीसी व स्थानीय एंजेसियों द्वारा गीता विषय पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में प्रसिद्घ भजन गायकों सहित कई जानी मानी हस्तियां शिरकत करेंगी। हरियाणा दिवस के दिन 1 नवंबर को ऑनलाईन महाभारत क्विज का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के दौरान विशाल संत सम्मेलन का आयोजन भी होगा, जिसमें देश व प्रदेश के कोने-कोने से संत पधारेंगे तथा गीता विषय पर जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि 22 नवंबर से 48 कोस की परिधि में गीता टोर्च का आयोजन किया जाएगा जोकि 3 दिसंबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि ब्रह्मïसरोवर के तट पर 22 नवंबर से 10 दिसंबर तक तर्राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें दूर-दूर से शिल्पकार आएंगे। 

Post a Comment

0 Comments