Advertisements

ओमप्रकाश चौटाला के नहले पर सीएम खट्टर का दहला





Chandigarh,01june,2019 NewsRoots18
जेबीटी भर्ती घोटाले में सजायाफता पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाल के नहले पर मुख्यमंत्री मोहर लाल ने दहला मारा है। पेरोल पर चल रहे चौटाला ने सिरसा में कार्यकार्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर की तुलना नकारा पशु से की थी। 

चौटाला के बयान पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर जवाब दिया है। उन्होंने ने ट्वीट में लिखा है कि ओमप्रकाश चौटाला जी आपकी इसी अमर्यादित भाषा की वजह से जनता ने आपको सबक सिखाया है। आप मर्यादा तोड़ सकते हैं लेकिन मेरी शिक्षा ऐसी नहीं है। भगवान से यही प्रार्थना करुँगा कि वे आपको सदबुद्धि दें और आपकी उम्र लंबी करें।

मुख्यमंत्री के उपनाम की तुलना नकारा पशुओं से कर के चौटाला ने इनेलो पार्टी की मुश्किलें और बढा दी है। खट्टर पंजाबी समुदाय का एक गोत्र है जिससे एक पुरे समुदाय को पहचाना जाता है। जबकि चौटाला को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा भी इसी समुदाय से आते है।

चौटाला  के इस ब्यान से हासिए पर आ चुकी इनेलो के लिए विधानसभा चुनाव में मुश्किलें बढ सकती है। राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता अक्सर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर व्यक्तिगत प्रहार करते रहे है। जबकि उनकी नितियों को लेकर उनके पास कोई सवाल नहीं है। ऐसे में वे क्यों भूल जाते है कि मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत आक्षेप लगाकर एक समुदाय विशेष को अपने खिलाफ खड़ा कर रहे है।

जनता आज भावनाओं में बहकर फैसले नहीं करती है जबकि सरकारों के काम काज को देख कर वोट देने का फैसला करती है। औमप्राकश चौटाला सुलझे हुए राजनेता है उनको ऐसी भाषा से बचना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments