Advertisements

युवा विरोधी भाजपा सरकार से लड़ने के लिए हो जाएं तैयार - दिग्विजय चौटाला





Chandigarh,23July2019 NewsRoots18

जननायक जनता पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन  द्वारा पंचकूला और अंबाला जिले में आयोजित अलग-अलग बैठक में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेजेपी नेता एवं इनसो अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि वो सभी भाजपा सरकार की छात्र व युवा विरोधी नीति के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हो जाए। दिग्विजय ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने युवाओं से जो वादे किए थे वो सिर्फ उनके वोट हथियाने के लिए थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं के द्वारा हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने का वादा,  अच्छे शिक्षण संस्थान तथा विश्वविद्यालय खोलने का वादा,  युवाओं में फैले नशे को खत्म करने का वादा तथा सस्ती दरों पर गरीब परिवारों को लोन देकर उनके जीवन यापन के लिए युवाओं को लोन देने समेत बहुत सारे वादे भाजपा द्वारा युवाओं व अन्य वर्गों के लिए किए थे, लेकिन भाजपा सरकार को आज पांच वर्ष होने को है और यह सरकार अपने किसी भी वादे पर खरी नहीं उतर पाई।



दिग्विजय ने कहा कि आज पढ़े लिखे नौजवान रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है, बेरोजगारी इस हद तक बढ गई है कि उच्च शिक्षा प्राप्त जिनमें पीएचडी, एमएससी, एमए और इंजिनियरिंग की पढ़ाई करके बहुत से नौजवान चपरासी व माली तक की नौकरी करने को मजबूर है।


दिग्विजय ने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए पूर्व सांसद दुष्यंत चैटाला व जननायक जनता पार्टी ने फैसला किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जजपा की सरकार आने पर हरियाणा में प्राइवेट संस्थानों,  बड़े-बड़े उद्योगों में निकलने वाली नौकरी के पदों में 75 प्रतिशत हिस्सा हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित करवाएंगें, जिससे लगभग 16 लाख बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।


Post a Comment

0 Comments