Advertisements

सूर्यग्रहण पर लाखों श्रद्धालुओं में किया आस्था का स्नान





Shashi,Chandigarh                             
सूर्य ग्रहण के अवसर पर धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पवित्र ब्रह्मसरोवर में स्नान किया। इस दौरान श्रद्धालुओं आस्था की डुबकी लगाई कर्मकांड और पूजा पाठ भी किया। सूर्य ग्रहण के अवसर पर ब्रह्मसरोवर में स्नान का विशेष महत्व माना जाता है । ब्रह्मसरोवर में नागा साधुओं का शाही स्नान विशेष आकर्षण रहा। 

कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण आज प्रात: 8 बजकर 15 मिनट पर शुरू होकर 10 बजकर 55 मिनट तक रहा। सूर्यग्रहण शुरू होते ही लाखों श्रद्धालुओं ने पवित्र ब्रह्म सरोवर में आस्था के साथ डुबकी लगाई। 
ग्रहण के दौरान श्रद्धालुओं ने विशेष मंत्रोचारण के साथ हवन एवं पाठ किया। बड़ी संख्या में लोगों ने ब्रह्मसरोवर के तट पर अपने पितरों के निमित कर्मकांड किए। दो घंटे चालीस मिनट चले सूर्य ग्रहण में विभिन्न सम्प्रदायों के साधुओं ने मंत्र सिद्धि साधना की। 

 ब्रह्मसरोवर में नागा साधुओं का शाही स्नान सूर्य ग्रहण मेले का विशेष आकर्षण रहा। बैंड बाजे के साथ शोभा यात्रा लेकर पहुंचे नागा साधुओं ने कड़ाके की ठंड में जयघोष के साथ पवित्र ब्रह्म सरोवर में स्नान किया। सूर्यग्रहण मेले में  देश दुनिया से आए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।



Post a Comment

0 Comments