Advertisements

फेस मास्क न पहनने वाले हो जाएं सावधान, काटे जा रहे चालान– उपायुक्त सोनी


                                      


Chandigarh,NewsRoots18  


फेस मास्क न पहनने वालों पर अब हिसार जिला प्रशासन सख्ती अख्तियार करने की तैयारी में है। मास्क पहनने को लेकर उपायुक्त ने शहरी निकायों के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे फेस मास्क न पहनने वाले लोगों के सख्ती से चालान करें। इसके लिए विशेष टीमें गठित करने के भी आदेश दिए है। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण बढऩे का एक कारण यह भी है कि लोग मुंह पर मास्क लगाकर रखने के नियम का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के बहुत जल्दी वायरस के संपर्क में आने की संभावना होती है और इससे कोरोना के केस बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि महामारी अधिनियम के अंतर्गत हरियाणा सरकार के आदेशानुसार ऐसे लोगों के चालान किए जाने का प्रावधान है जो मुंह पर मास्क लगाए बिना बाहर घूमते हैं। इस संबंध में शहरी स्थानीय निकाय के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल ने भी सभी नगर निकायों को आदेश जारी किए हैं।

 

मास्क नहीं पहनने वालों के टीमों किये 29 चालान

बाजारों में राहत देने के साथ ही लोगों में मास्क के प्रति लापरवाही देखते हुए नगर निगम की विभिन्न टीमों ने कार्रवाई की । इन टीमों ने विभिन्न बाजारों में 29 लोगों के कोविड 19 के नियमों की पालना नहीं करने पर चालान किए हैं। कोविड 19 को लेकर गंभीरता नहीं दिखाने वाले लोगों के प्रति चालान काटने की प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी।

इस प्रकार काटे चालान

वार्ड एक से पांच - 12 चालान

इन क्षेत्रों को बनाया है कंटेनमेंट और बफर जोन

1- हिसार के न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन में गली नंबर 3 मेन मॉडल टाउन एक्सटेंशन रोड के टी-प्वाइंट पर मकान नंबर 63ई कोचर निवास से मकान नंबर ई60 के जंक्शन तक, गली नंबर 4 मकान नंबर बी 272 के सामने से मिगलानी प्रॉपर्टी डीलर के सामने तक तथा शिव फार्मास्यूटिकल तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन का बचा हुआ क्षेत्र बफर जोन बनाया गया है।

 

वार्ड 6 से 10 - 2 चालान

वार्ड 11 से 15 - 8 चालान

वार्ड 16 से 20 - 7 चालान







Post a Comment

0 Comments